September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

गाना सुनना जान पर बन आयी, स्‍टेडियम में लाश ही लाश, जानें कहां का है मामला

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कांगो की राजधानी किन्शासा में शनिवार रात एक संगीत कार्यक्रम के दौरान भगदड़ मच गई, जिससे सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं. किन्शासा के गवर्नर डैनियल बुम्बा ने बताया कि मशहूर गायक माइक कलमबाई स्टेड डेस मार्टियर्स स्टेडियम में आयोजित संगीत कार्यक्रम में प्रस्तुति दे रहे थे, तभी वहां भगदड़ मच गई.  उन्होंने बताया कि इस स्टेडियम में 80,000 दर्शकों के बैठने की व्यवस्था है. सरकारी टेलीविजन चैनल ‘आरटीएनसी’ की खबर के मुताबिक, स्टेडियम में भगदड़ मचने से सात लोगों की मौत हो गई और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं शिन्हुआ समाचार एजेंसी के मुताबिक कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (डीआरसी) की राजधानी किंशासा में शनिवार को आयोजित एक संगीत कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ में दो महिलाओं समेत कम से कम नौ लोगों की मौत की पुष्टि हुई है. यह जानकारी डीआरसी के स्वास्थ्य मंत्री रोजर काम्बा ने दी है.

अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि स्टेडियम में भगदड़ कैसे मची. उन्होंने कहा कि घटना की जांच जारी है. हालांकि, कार्यक्रम का आयोजन करने वाली प्रबंधन कंपनी माजाबु गॉस्पेल ने कहा कि यह घटना उस समय हुई, जब ”सुरक्षाकर्मी कुछ उपद्रवियों को शांत कराने का प्रयास कर रहे थे.”

Related Posts