September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

बाप-दादा से मिली दिल किम जोंग उन के  लिए बनी मुसिबत, जान बचाने विदेश भेजे अधिकारी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
त्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन के लिए उसका मोटापा जानलेवा साबित होने को है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग इन दिनों हाई ब्लड प्रेशर, हाइपर टेंशन से जूझ रहा है. यह सब उसके भारी मोटापे की वजह से हो रहा है. तानाशाह ने कुछ दिनों पहले अपने मोटापे पर काबू कर लिया था लेकिन अब यह फिर बढ़ गया है. जिससे उसके लिए जान का खतरा भी बढ़ता जा रहा है.
दक्षिण कोरिया की जासूसी एजेंसी नेशनल इंटेलिजेंस सर्विस ने अपने देश की संसदीय समिति को बताया कि किम जोंग उन (40) इन दिनों डायबिटीज और हाई ब्लड प्रेशर जैसी परेशानियों से जूझ रहा है. उसके इलाज के लिए उत्तर कोरिया के अधिकारी विदेश में नई दवाओं की तलाश कर रहे हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन की लंबाई करीब 5 फीट, 7 इंच है. उसका वजन पहले 140 किलोग्राम था. वर्ष 2021 में किम एक इवेंट के दौरान स्लिम नजर आया था. तब इस तरह की चर्चाएं थी कि वह अपनी सेहत को लेकर काफी ध्यान दे रहा है और उसने वजन कंट्रोल करना शुरू कर दिया है. इस दौरान वह  अपना वजन घटाकर 100 किलो से नीचे ले आया था. हालांकि अब किम का वजन एक बार फिर 140 किलो पर पहुंच गया है.

NIS की खुफिया रिपोर्ट के मुताबिक किम जोंग उन अपने खाने पीने के शौक पर कंट्रोल नहीं रख पा रहा है. वह पिछले कई महीनों से लगातार अपनी पसंदीदा स्पिरिट और वाइन पीने में बिता रहा है. खुफिया एजेंसी का मानना है कि किम जोंग के इस शौक से उसकी जान का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. असल में उसके परिवार का दिल की बीमारियों का इतिहास रहा है. उसके दादा और पिता की मौत हार्ट अटैक से हुई थी. ऐसे में किम जोंग भी अपने आप हाई रिस्क जोन में आ जाता है.

अगर ज्यादा शराब पीने और हार्ट अटैक से किम जोंग की मौत हो जाती है तो देश का अगला शासक कौन होगा, यह सवाल पूरी दुनिया के सामने है. दक्षिण कोरिया की खुफिया एजेंसी ने इसका भी जवाब तलाश लिया है. एजेंसी के मुताबिक किम जोंग अपनी टीनेजर बेटी को उत्तराधिकारी के रूप में तैयार कर रहे हैं.

Related Posts