September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चीनी कारें हो रही ‘प्रेग्नेंट’! वीडिओ  ने मचाया तहलका 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
चीन में 80 दिनों से भी अधिक समय से भीषण गर्मी पड़ रही है. इस दौरान तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है, जिससे 260 से अधिक इलाके प्रभावित हुए हैं. इस अत्यधिक गर्मी के कारण एक अजीबोगरीब घटना देखने को मिली जब हीट वेव के चलते चीन की कारें प्रेगनेंट हो गई हैं. कई कारों में जैसे एक तरह उभार आ गया. यह दृश्य दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.
अब इन कारों को लोग मज़ाक में ‘गर्भवती कारें’ कह रहे हैं. दरअसल, कार पर लगी सुरक्षात्मक पेंट की परत गर्मी की वजह से धातु की सतह से उठकर फूल गई है. कार के बोनट, किनारों और पिछले हिस्से पर गुब्बारों जैसी आकृतियां बन गई हैं. यह नज़ारा देखकर लोग हैरान हैं.

कारों पर लगी सुरक्षात्मक फिल्म की एक सीमा होती है, जिससे अधिक तापमान होने पर वह फूल जाती है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई कारों के वीडियो वायरल हो रहे हैं. लोग मज़ाक में कह रहे हैं कि न सिर्फ चीन में, बल्कि जर्मनी जैसी जगहों पर भी कारें गर्भवती हो गई हैं. इस घटना के बाद चीन में नकली कार पेंट प्रोटेक्शन फिल्म की गुणवत्ता पर सवाल उठ रहे हैं.

उधर चीन में पड़ रही भीषण गर्मी ने हाहाकार मचा रखा है. इस गर्मी के कारण अब तक दो लोगों की जान जा चुकी है और सैकड़ों लोग बीमार पड़े हुए हैं. पूर्वी तट पर पिछले आठ दिनों से लगातार लू चल रही है. यांग्त्जे नदी के दक्षिणी हिस्से में, खासकर शंघाई में, पिछले तीन दिनों से पानी का स्तर काफी कम हो गया है.

Related Posts