September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सवधान, मेट्रो में अब दिखेंगे यह

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

गर आप दिल्ली मेट्रो में सफर करते हैं तो आपके लिए गुड न्यूज़ है, क्योंकि मेट्रो ट्रेन के अंदर और मेट्रो स्टेशनों पर क्राइम रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने बड़ा कदम उठाया. अब दिल्ली मेट्रो में सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे.

दिल्ली पुलिस ने मेट्रो स्टेशनों और मेट्रो रेल के अंदर बढ़ते क्राइम पर लगाम लगाने के लिए मेट्रो स्टेशनों के अंदर और मेट्रो के अंदर सादी वर्दी में सुरक्षाकर्मी तैनात किए हैं. दरअसल, दिल्ली पुलिस ने Temporal and Spatial सर्वे कराया है. इस सर्वे को करने का मकसद यह था कि दिल्ली पुलिस को यह पता चल सके कि किस मेट्रो स्टेशन पर किस समय सबसे ज्यादा क्राइम होता है. दिल्ली मेट्रो में यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है, जिसके कारण अपराध की घटनाओं में भी वृद्धि हुई है. इसलिए, ये एनालिस कराया गया है.

दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के 190 मेट्रो स्टेशनों से डेटा इकट्ठा किया और अपराधिक घटनाओं के समय और मेट्रो स्टेशन का एनालिस किया. इस एनालिस में पुलिस ने 32 मेट्रो स्टेशनों की पहचान की है, जो चोरी, महिलाओं के साथ बदसलूकी और दूसरे तरह अपराधों के लिए संवेदनशील हैं. इन 32 मेट्रो स्टेशनों में कश्मीरी गेट, राजीव चौक, सीलमपुर, आनंद विहार और कालका जी जैसे बड़े मेट्रो स्टेशन शामिल हैं.

Related Posts