September 21, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

काम में सेक्स…  परेशान पुतिन ने देशवासियों किया चौंकायावाला अपील 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
स कदर परेशान हैं कि उन्‍होंने देशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि वो काम के दौरान जब उनको लंच और कॉफी ब्रेक मिलता है तो उस दौरान वो सेक्‍स कर सकते हैं. दरअसल व्‍लादिमीर पुतिन रूस की घटती जन्‍मदर से बहुत परेशान हैं. एक रिपोर्ट के मुताबिक जन्‍मदर को बढ़ाने के लिए रूसी राष्‍ट्रपति ऐसी अपील कर रहे हैं. कुछ समय पहले ही उन्‍होंने परिवार में आठ बच्‍चे पैदा करने की भी सलाह दी थी. पुतिन ने ये भी कहा था कि रूसी आबादी का संरक्षण हमारे लिए सबसे बड़े राष्‍ट्रीय महत्‍व का विषय है.
दरअसल रूस में प्रजनन दर प्रति महिला 1.5 शिशु रह गई है जोकि प्रतिस्‍थापन दर 2.1 से कम है. लिहाजा रूस  में सतत जनसंख्‍या स्‍थायित्‍व का संकट पैदा हो गया है. सिर्फ इतना ही नहीं यूक्रेन से युद्ध शुरू होने के बाद करीब एक मिलियन रूसी मुल्‍क छोड़ चुके हैं. जिनमें से अधिकांश युवा हैं.

रूस के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने भी पुतिन की तरह ही अपील की है. उन्‍होंने कहा कि जो लोग कहते हैं कि हम लोग काम में ज्‍यादा बिजी रहते हैं और उसके बाद वक्‍त नहीं मिलता. लिहाजा बच्‍चे पैदा करने और पालने एवं भरण-पोषण का टाइम नहीं है. ऐसे लोग वस्‍तुत: कुतर्क करते हैं और ये सब अपने दायित्‍वों से बचने का तरीका है. अगर आपके पास वाकई टाइम नहीं हैं तो काम के दौरान जब ब्रेक मिलता है तो प्रजनन कार्य कीजिए.

Related Posts