September 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक का मैप बदलने की ओर! खैबर और बलूचिस्तान, बगावत रोकने जनरल मुनीर ने दिए फायरिंग के आदेश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
फंसी पाकिस्तान की आवाम ने सेना की बर्बरता के खिलाफ खुला ऐलान कर दिया है. जिससे बौखलाए मुनीर ने अपनी सेना को इस इलाके में ओपन फायरिंग का आदेश दिया है. इतना ही नहीं खैबर के वजीर-ए-आला को भी गिरफ्तार करने की कोशिशें शुरू हो गई है. अब सवाल है कि क्या पाकिस्तान में एक बार फिर 1971 जैसे हालात बन रहे हैं.
खैबर और बलूचिस्तान के इलाके में पाकिस्तान की बर्बरता का एक और सबूत है. पाकिस्तान की सेना हाथों में ऑटोमेटिक हथियार और बैज पर पाकिस्तान का झंडा लगाए मासूम लोगों पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा रही है. पाकिस्तान के एक बड़े इलाके में सेना मौत बनकर अपने ही आवाम पर बरस रही है.

बलूच और खैबर के इलाके में भी शहबाज सरकार के खिलाफ आवाजें बुलंद हो रही है. मुनीर के खिलाफ लोगों का गुस्सा फूट रहा है. बौखलाए मुनीर ने खैबर और बलूच में कत्ले-आम का ऑर्डर जारी कर दिया है. दावा है कि पाकिस्तान के इन इलाकों में बच्चियों और महिलाओं को बंधक बनाया जा रहा है. युवाओं को गायब कर पहले उनके ब्रेनवॉश की कोशिश की जा रही है. ऐसा ना करने पर उन्हें मार दिया जा रहा है.

खैबर और बलूच में बगावत की आग से शहबाज मुनीर परेशान है. पाकिस्तानी हुकुमत को एक बार फिर 1971 जैसे हालात साफ नजर आ रहे हैं. इसी का नतीजा है कि अब इस इलाके के मुख्यमंत्री तक को गिरफ्तार करने की कवायद शुरू हो गई है. अब से थोड़ी ही देर पहले पाकिस्तानी हुकमत के अंदर आने वाली एक आतंक निरोध अदालत ने खैबर के सीएम की गिरफ्तारी का ऑर्डर जारी कर दिया.

Related Posts