October 5, 2024     Select Language
दैनिक

संघ संगठनों ने शाह के सामने रखा आर्थिक मांगों का पिटारा

[kodex_post_like_buttons]
नई दिल्ली : समन्वय बैठक के जरिए संघ के संगठनों ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के सामने अपनी आर्थिक मांगों का पिटारा रखा है। शुक्रवार को केंद्र सरकार के आला मंत्री संघ की समन्वय बैठक में पहुंचकर अपने मंत्रालयों के कामकाज का हिसाब देंगे। तो संघ संगठनों के पैमाने पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे।

दरअसल  मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के खिलाफ संघ के संगठन अक्सर अपनी चिंता प्रकट करते रहते हैं। उन चिंताओं को सरकार के जरिए दूर करने के लिए संघ और सरकार के बीच समय-समय पर समन्वय बैठकें आयोजित करने का प्रयास संघ के शीर्ष नेतृत्व की पहल पर शुरू हुआ है।

उस प्रयास के तहत ही गुरूवार को आरके पुरम स्थित संघ के संगठन स्वदेशी जागरण मंच के कार्यालय में भाजपा और संघ के आर्थिक संगठनों की समन्वय बैठक हुई। यह दो दिनों तक चलने वाली यह बैठक शुक्रवार 29 दिसंबर को खत्म होगी। शुक्रवार को इस बैठक में सरकार के आला मंत्रियों को पहुंचना है।

गुरूवार को दिनभर चली बैठक में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, संघ के सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल उपस्थित थे। इनके अलावा संघ के आर्थिक संगठनों में गिने जाने वाले भारतीय मजदूर संघ, स्वदेशी जागरण मंच, भारतीय किसान संघ और लघु उद्योग भारती सरीखे संगठनों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Posts

Leave a Reply