September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जनता को 5 महीने पहले ही झेलनी पड़ सकती है चुनावी मार 

[kodex_post_like_buttons]

 

The public have to face the election before 5 months 

न्यूज डेस्क

क्या 5 महीने पहले ही मोदी सरकार वोट करवाने की प्लानिंग में है ? मोदी सरकार की तयारी कुछ ऐसा ही अंदेशा जाता रही है। 2014 में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी 60 महीने के लिए सत्ता में आयी थी। पर अब तैयारी ये होने लगी है कि मई 2019 से पहले दिसंबर 2018 में यानी 5 महीने पहले ही फिर से जनता की अदालत में जनादेश की गुहार लगाएगी मोड़ो सरकार। माना जा रहा है कि बीजेपी राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव के साथ-साथ लोकसभा चुनाव का भी दांव खेलने की तयारी में है।

और पढ़ें : सिर्फ़ पूर्वी यूपी में ही इंसेफेलाइटिस से विकलांग बच्चों की संख्या दस हज़ार

यह तयारी सिर्फ लोकसभा चुनाव की नहीं बल्कि विधानसभा चुनाव कराने का भी है।  इसके लिए बीजेपी शासित महाराष्ट्र , हरियाणा और झारखंड की सरकार को भी दांव पर लगा सकती है।  इसलिए यहां भी 10 से 11 महीने पहले चुनाव कराने की तैयारी है जबकि इन तीनों राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल अक्टूबर-नवंबर 2019 में पूरा हो रहा है।

और पढ़ें : ‘सभी झूठे केस इसलिए सरकार ने लिया वापस!’

मोदी सरकार अपने साथ अपने सहयोगी चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और चंद्रशेखर राव की तेलंगाना पार्टी को भी वक्त से पहले चुनाव कराने के लिए मना रही है। साथ ही नीतीश कुमार भी पीछे नहीं रहेंगे। कयास है की नीतीश भी बिहार विधानसभा चुनाव कराने को तैयारी में हैं।

Related Posts

Leave a Reply