October 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तो इसलिए चीन ने छेड़ा ‘मुबारकबाद’ का सगूफा !

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

चीन हमेशा से ही भारत को छेड़ना का मौका ढूंढ़ता है। चाहे बिना वजह भारत क्षेत्र पर अपना दावा करना ही क्यों न हो। वह चैन से बैठने वाले देशों में नहीं है। और अब तो उसके पास पाकिस्तान जैसा आतंक सरगना देश है। इसीलिए चीन अब भारत-पाकिस्तान के बिच लगी आग में अपना हाथ सेंकना चाहता है। कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने को लेकर बोखलाए पाकिस्तान पाकिस्तान का दोस्त बन चीन भारत को हर कदम चोट पहुंचने की कोशिश कर रहा है। इसी क्रम में उसने नया तीर पाकिस्तानी सेना जनरल कमर जावेद बाजवा को मुबारकबाद देकर छोड़ा है। जावेद बवेजा का कार्यकाल को तीन साल बढ़ाए जाने का समर्थन कर उन्हें पाकिस्तान सेना का एक असाधारण नेता भी बताया।

चीनी विदेश मंत्रालय ने कहा कि ‘जनरल क़मर जावेद बाजवा के नेतृत्व में पाकिस्तान सेना, पाकिस्तान की संप्रभुता और सुरक्षा हितों को बनाए रखने में योगदान देना जारी रखेगी। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गेंग शुआंग ने पत्रकारों से अपनी नियमित वार्ता के दौरान कहा, “हम मानते हैं कि जनरल बाजवा के नेतृत्व में पाकिस्तान की सेना पाकिस्तान की संप्रभुता, सुरक्षा हितों, क्षेत्रीय शांति और स्थिरता को बनाए रखने में योगदान देना जारी रखेगी।’

बता दें कि कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनावपूर्ण हालातों के बीच हाल ही में बाजवा के कार्यकाल को तीन साल के लिए बढ़ा दिया है।

Related Posts