July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत के रोक ने पाकिस्तान को तरसाया टमाटर को, प्याज के लिए बांग्लादेश के निकले आंसू 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
ड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और बांग्लादेश में महंगाई की मार ऐसी की लोग टमाटर-प्याज खाना बंद कर दिया है। एक ओर जहां पाकिस्तान में टमाटर के दाम से जनता परेशान है, वहीं बांग्लादेश में लोग प्याज के लिए तरस रहे हैं।

पाकिस्तान में कई लोगों ने टमाटर खाना बंद कर दिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि वहां एक किलो टमाटर का दाम 300 रुपये हो गया है। हालांकि इस संदर्भ में व्यापारियों का कहना है कि पिछले एक दिन में टमाटर का खुदरा दाम 240 रुपये प्रति किलो से कम होकर 200 रुपये प्रति किलो हुआ है।पाकिस्तान में लोगों ने जरूरत के हिसाब से एक या दो टमाटर खरीदना शुरू कर दिया है।

डॉन अखबार के मुताबिक, ना सिर्फ टमाटर बल्कि पाकिस्तान में प्याज का दाम भी बढ़ा है। विक्रेता एक किलो प्याज 90 से 100 रुपये में बेच रहे हैं। जबकि पहले यह 80 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रहा था

वहीँ बांग्लादेश में प्याज की कीमतों ने आसमान छू लिया है। आप ये जानकर हैरान होंगे कि बांग्लादेश में एक किलो प्याज के लिए लोग 260 टका यानी 220 रुपये चुका रहे हैं। वहीं भारत में एक किलो प्याज का दाम 60 – 70 रुपये के बीच है। भारत से निर्यात रोक दिए जाने की वजह से पड़ोसी देशों में प्याज के दाम बढ़े हैं।

Related Posts