September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इन एयरपोर्ट्स पर है Kissing Zone, जिसके लिए मिलेगा इतना टाईम

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

विदेशों में सार्वजनिक तौर पर किस करना आम है। लेकिन कई ऐसे देश भी हैं जहां सार्वजनिक तौर पर किस करने पर पाबंदी है। लेकिन कुछ देशों में तो किस करना किसी को नमस्कार करने के बराबर है।

यहां तक की कई देशों के एयरपोर्ट पर लोगों के लिए अलग से जगह बनाई गई जहां वो अपने पार्टनर को किस कर सकें। केवल इतना ही नहीं बल्कि लोगों को इन जगहों पर किस करने का एक निश्चित समय भी दिया गया है। इन जगहों पर केवल उतनी ही देरी के लिए किस किया जा सकता है। इसका मतलब यह कि तय समय से ज्यादा देर तक वहां किस नहीं कर सकते।

ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कई देशों की एयरपोर्ट अथॉरिटी ने ये महसूस किया कि फ्लाइट से ट्रेवल करने वाले और उन्हें छोड़ने आने वालों के बीच ये पल काफी अहम होता है। इसी के चलते एयरपोर्ट पर कई लवर्स काफी देर तक एक दूसरे को किस करते रहते हैं। इसी कारण एयरपोर्ट पर भीड़भाड़ हो जाती है। इतना ही नहीं कई लोगों की इस वजह से फ्लाइट तक छूट गई।

इसलिए एयरपोर्ट्स पर किसिंग जोन बनाए गए। ये किसिंग जोन डेनमार्क, सिंगापुर, हॉन्गकांग, बाली, रोम, पैरिस, लॉस एंजिलिस और सैन फ्रांसिस्को के एयरपोर्ट पर बने हैं। कई एयरपोर्ट्स पर इन्हें किसिंग जोन नाम न देकर Meet & Fly जोन नाम भी दिया गया है।

जानिए एयरपोर्ट्स के किसिंग जोन का समय

  • डेनमार्क के Aalborg Airport ने 2011 में किसिंग जोन बना दिया था। जिसमें लिखा हुआ था Kiss & Fly। हालांकि, लोगों ने इस किस जोन का जमकर दुरुपयोग किया जिसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यहां किस करने की टाइम लिमिट तय कर दी। जो है 3 मिनट।
  • सिंगापुर चांगी एयरपोर्ट पर किसिंग जोन का समय 10 मिनट रखा गया है।
  • रोम के Fiumicino एयरपोर्ट पर ये समय 15 मिनट है।
  • पेरिस के Charles de Gaulle एयरपोर्ट पर 10 मिनट का समय है।
  • बाली एयरपोर्ट पर ये समय शून्य है, यानी तत्काल मिलकर निकल जाइए।

Related Posts