September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

आज ‘बबली’ हुई 40 की, काफी दिनों बाद हिचकी लेती दिखेंगी  

[kodex_post_like_buttons]
आज ‘बबली’ यानि रानी मुखर्जी अपना 40 वां जन्मदिन मना रही है। बॉलीवुड की ‘खंडाला गर्ल’ रानी मुखर्जी अपने फैंस के दिल में आज भी उसी ‘बबली’ के रूप में बिराज करती है।। इन दिनों रानी अपनी आने वाली फिल्म ‘हिचकी’ के प्रमोशन में बिज़ी हैं।
रानी का जन्म 21 मार्च 1978 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था। रानी ने अपने करियर की शुरुआत 1997 में रिलीज़ हुई डायरेक्टर अशोक गायकवाड़ की फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से की थी। हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि बतौर एक्ट्रेस यह उनकी पहली फिल्म नहीं थी। रानी ने इससे पहले अपने पिता राम मुखर्जी की बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ में काम किया था।
16 साल की उम्र में फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली रानी मुखर्जी की एक्टिंग को इस फिल्म में काफी पसंद किया गया। साथ ही उनकी खरखरी आवाज़ और डस्की ब्यूटी ज्यादा चर्चा का विषय रही। वो कहते हैं कि प्रतिभा के आगे कुछ भी नहीं चलता और रानी के साथ भी ऐसा ही हुआ।
रानी ही एक ऐसी अभिनेत्री है जिसे फिल्मफेयर ने 3 साल लगातार (2004-2006) बॉलीवुड की शीर्ष अभिनेत्री घोषित किया।
अभिनेत्री रानी मुखर्जी निर्माता निर्देशक आदित्य चोपड़ा की दूसरी पत्नी है। उनकी बेटी अदीरा अब 3 साल की हो चुकी है। ३ साल के अंतराल के बाद एक बार फिर से बॉलीवुड में ‘हिचकी’ फिल्म से कमबैक करने वाली हैं। इस फिल्म में रानी नैना माथुर का रोल निभाएंगी, जो एक बीमारी से पीड़ित है। यह फिल्म 23 मार्च को रिलीज़ होगी।

Related Posts

Leave a Reply