September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इमरान के मुँह भारत की तारीफ सुन पाकिस्तान को लगी ऐसी तेज तेज मिर्ची कि …. 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भारतीयों की तारीफ क्या की मुल्क में बवाल मच गया. पाकिस्तानियों, खासकर विदेश सेवा से जुड़े अधिकारियों को इमरान का बयान हजम नहीं हुआ है. उन्होंने प्रधानमंत्री के खिलाफ ही मोर्चा खोल दिया है. दरअसल, पाक पीएम ने अपने दूतावासों को फटकार लगाते हुए उन्हें भारतीय दूतावासों से सीखने की नसीहत दी थी. उन्होंने कहा था कि इंडियन एम्बेसी काफी अच्छा काम कर रही हैं. बस यही बात पाकिस्तानियों को पसंद नहीं आई है.

इमरान खान के बयान की कम से कम तीन पूर्व विदेश सचिवों ने आलोचना की है. पाकिस्तान के इतिहास में पहली महिला विदेश सचिव रहीं तहमीना जंजुआ ने इस संबंध में ट्वीट करके कहा, ‘विदेश मंत्रालय की इस अवांछित आलोचना से बहुत निराश हूं. पीएम की यह टिप्पणी उनकी विदेश सेवा के प्रति समझ की कमी को दर्शाती है’. इसी तरह, पूर्व विदेश सचिव सलमान बशीर भी पाकिस्तान की विदेश सेवा के बचाव में उतर आए हैं.

सलमान बशीर ने ट्वीट करके कहा, ‘मान्यवर, विदेश मंत्रालय और राजदूतों के प्रति आपकी नाराजगी और आलोचना सही नहीं है. सामान्य तौर पर समुदाय की सेवा अन्य विभागों में निहित है जो पासपोर्ट और राजनयिक सत्यापन आदि का काम देखते हैं. हां, मिशन को अपने दरवाजे खुले रखने चाहिए’. उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान विदेश सेवा और विदेश कार्यालय ने वह किया जो करना चाहिए और वह प्रोत्साहन और समर्थन का हकदार हैं.

Related Posts