October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

दूल्हे की मुँह में गुटखा देखते ही दुल्हन ने उठाया ऐसा कदम की हक्के बक्के रह गए सभी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

राब सहित दूसरी नशीली पदार्थों को लेकर जागरूकता किस कदर आगे बढ़ रही है वह इस घटना से ही पता चल जाता है। प्रतापगढ़ जिले में एक दूल्हे के नशे में आने पर दुल्हन के शादी से मना करने के बाद अब यूपी के ही दूसरे जिले बलिया में एक और दुल्हन ने दूल्हे से शादी करने से इनकार कर दिया।

दरअसल, मनियार थाना के अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि गांव मिश्रौली की रहने वाली दुल्हन की शादी खेजुरी गांव के युवक से पांच जून को होनी थी। हालांकि, जब दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो दुल्हन ने देखा कि वह गुटखा चबा रहा है। फिर उसने शादी करने से इनकार कर दिया और शादी को रोक दिया गया। दुल्हन ने जब शादी से इनकार किया तो घंटों तक दोनों तरफ के लोग उसे मनाते रहे। काफी देर तक कोशिश की गई की किसी तरह से दुल्हन मान जाए। लेकिन दुल्हन अपनी जिद पर अड़ी थी कि वो ऐसे शख्स के साथ शादी नहीं कर सकती, जो गुटखा खाता हो।

आखिरकार, घंटों की जिद के बाद, जब दुल्हन ने मानने से इनकार कर दिया, तो शादी को रद्द कर दिया गया और परिवारों ने एक दूसरे से पहले मिले उपहारों को वापस करने का फैसला किया।

यूपी में एक हफ्ते के भीतर इस तरह का ये दूसरा मामला है. इससे पहले पिछले हफ्ते प्रतापगढ़ जिले में एक दुल्हन ने शादी करने से उस वक्त मना कर दिया था जब दूल्हे नशे की हालत में शादी वेन्यू पर पहुंचा और उसने उसे अपने साथ नाचने के लिए मजबूर करना शुरू कर दिया था।  जैसे ही स्थिति खराब हुई वैसे ही पुलिस को बुलाया गया और उनके हस्तक्षेप पर दूल्हे के परिवार ने दहेज उपहार वापस करने पर सहमति व्यक्त की।

Related Posts