September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अलकायदा ने बधाई की आढ़ में अलकायदा को भेजा कश्मीर को  लेकर यह सन्देश  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पने बधाई संदेश में आतंकी संगठन अलकायदा ने कश्मीर और अन्य तथाकथित इस्लामी भूमि को ‘इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त’ कराने की बात की है. तालिबान द्वारा अफगानिस्तान में ‘पूर्ण स्वतंत्रता’ हासिल करने की घोषणा के कुछ ही घंटे बाद अलकायदा ने यह ऐलान किया. अलकायदा ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी को तथाकथित इस्लामिक इलाकों की स्वतंत्रता से जोड़ते हुए फिलीस्तीन, लेवंत, सोमाविया और यमन को भी मुक्त कराने की बात की है.

अफगानिस्तान में अल्लाह द्वारा दी गई जीत पर इस्लामिक उम्मा को बधाई शीर्षक से लिखे अपने संदेश में आतंकी संगठन ने कहा, ‘ओ अल्लाह, लेवंत, सोमालिया, कश्मीर और अन्य इस्लामी भूमि को इस्लाम के दुश्मनों के चंगुल से मुक्त कराएं. ओ, अल्लाह, दुनिया भर में मुस्लिम कैदियों को आजादी प्रदान करो. 15 अगस्त को अफगानिस्तान पर ताबिलान के कब्जे के बाद क्षेत्रीय विश्लेषकों और सुरक्षा अधिकारियों को इस बात को चिंता है कि आतंकी समूह की जीत ने दक्षिण एशिया के सभी आतंकी संगठनों को नई ऊर्जा दी है.

फरवरी 2020 में अमेरिका और तालिबान के बीच हुए शांति समझौते में कहा गया था कि अफगानिस्तान का मिलिटेंट ग्रुप सभी आतंकी समूहों के साथ अपने संबंधों को खत्म करेगा और खासतौर पर अलकायदा से. हालांकि संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद पाबंदी निगरानी टीम की ओर से जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बात के कोई सबूत नहीं है कि तालिबान ने अलकायदा के साथ अपने लिंक और संपर्क खत्म कर दिए हैं.

Related Posts