October 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

डॉक्टरों का कारनामा : लगी सिर में चोट, ऑपरेशन किया पैर का 

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

दिल्ली के सुश्रुत ट्रॉमा सेंटर में डॉक्टरों का एक बड़ा कारनामा सामने आया है। यहां ट्रॉम सेंटर के भीतर एक मरीज के सिर में चोट लगी थी, लेकिन डॉक्टरों ने उसके पैर का ऑपरेशन कर डाला। यह अस्पताल दिल्ली सरकार के अंतर्गत आता है।

यहां विजयेंद्र त्यागी नाम के मरीज को एक्सिडेंट में चोट के बाद भर्ती कराया गया था। उसके सिर और चेहरे पर चोट के निशान थे, बावजूद इसके डॉक्टरों ने उसके पैर का ऑपरेशन कर डाला।
अस्पताल सूत्रों से पता चला है, अस्पताल में दो मरीज भर्ती किए गए थे, जिसमे एक विजयेंद्र और दूसरा वीरेंद्र नाम का मरीज था, वीरेंद्र के पैर की हड्डी टूट गई थी।  ऑपरेशन 19 अप्रैल को सुबह तकरीबन 9.30 बजे किया गया था,जिसके बाद डॉक्टरों ने गलती से विजयेंद्र के पैर का ऑपरेशन कर डाला। डॉक्टर ने जब मरीज के दाएं पैर में ड्रिल मशीन से छेद किया तो मरीज को इस बात का पता नहीं चला क्योंकि उसे एनेस्थिसिया दिया गया था। विजयेंद्र त्यागी के बेटे अंकित त्यागी ने जब घटना देखि तो इसकी डॉक्टर से शिकायत की। अब वह कानूनी लड़ाई की तैयारी भी कर रहा है।
शिकायत के बाद दूसरा ऑपरेशन करके मरीज के पैर से पिन को बाहर निकाला गया। वहीं इस बारे में मेडिकल सुप्रिटेंडेंट का क नहा है कि इस मामले की जांच के लिए एक कमेटी का गठन किया गया है

Related Posts

Leave a Reply