October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

टुटा करोड़ों भारतीयों का दिल, 3 विकेट से हार वर्ल्ड कप से बाहर हुई महिला टीम

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हिला वर्ल्ड कप 2022 में साउथ अफ्रीका ने भारतीय महिला टीम को 3 विकेट से हरा दिया है. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना और कप्तान मिताली राज की शानदार पारियों की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी महिला वर्ल्ड कप के करो या मरो के मैच में सात विकेट पर 274 रन बनाए.

साउथ अफ्रीका को आखिरी ओवर में जीतने के लिए 7 रन चाहिए थे. दीप्ती शर्मा ने दूसरी ही गेंद पर विकेट हासिल कर लिया. उसके बाद उन्होंने पांचवीं गेंद पर भी विकेट हासिल किया. साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन लौरा वोल्वार्ट ने 80 रन बनाए. लारा डूडल ने 49 रन बनाए, उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़ ने आउट किया. मिनोन डु प्रेज ने 50 रन बनाए. भारत के  लिए सबसे ज्यादा विकेट राजेश्वरी गायकवाड़ ने 2 विकेट लिए. उन्होंने 10 ओवर में 61 रन दिए. वहीं, हरमनप्रीत कौर ने 8 ओवर में 2 विकेट लिए. साउथ अफ्रीका की तीन बल्लेबाज रन आउट हुईं.

भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है. शेफाली (46 गेंद में 53 रन) और स्मृति (84 गेंद में 71 रन) ने 90 गेंद में 91 रन की साझेदारी की जबकि हरमनप्रीत कौर ने आखिर में 57 गेंद में 48 रन बनाए. 18 वर्ष की शेफाली ने तेज गेंदबाज मसाबाता क्लास को मिडआन पर चौका लगाकर टूर्नामेंट में पहली हाफ सेंचुरी पूरी की.

Related Posts