October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

पता है ! यहाँ तैयार होते हैं तीन से चार किलो तक सबसे ज्यादा बिकने वाला केक

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

सिर्फ क्रिसमस नहीं नये साल के जनवरी का पूरा महीना लोग केक खाना पसंद करते हैं।  इन दिनों स्पेशल केक में रम केक की सबसे ज्यादा डिमांड है और जो अब तक पांच हजार पाउंड तक पहुंच चुकी है. ऐसे में बेकरी संचालक भी क्रिसमस के लिए टू टियर, थ्री टीयर के साथ ही डिफरेंट फ्लेवर के स्पेशल केक तैयार करा रहे हैं जो सभी को पसंद आने वाले हैं.

तीन महीने में बनता है रम केक – आज हम बात कर रहे हैं चारफाटक स्थित बेकरी की जहाँ के मनोज ने बताया कि, ”क्रिसमस पर्व के कारण हमारे यहां तीन से चार किलो तक के केक तैयार किए जा रहे हैं. स्लाइस केक अलग- अलग फ्लेवर में बनाए जा रहे है. फेस्टिवल को देखते हुए नए फ्लेवर में क्रिसमस केक विद रॉयल आइसिंग प्लम उपलब्ध है.” इसी के साथ उन्होंने बताया, ”क्रिसमस पर बनने वाला रम केक बहुत खास होता है और इसकी तैयारी में तीन महीने का समय लगता है.” वहीं बशारतपुर के बेकरी शॉप संचालक मोहित बताते हैं कि ,”संतरे के छिलके को खजूर, किशमिश, काजू, अखरोट और बादाम के साथ मिलाकर रम में भिगोकर रख देते हैं. स्वाद के अनुसार इसमें रम, गरम मसाला आदि मिलाया जाता है. तीन महीने तक इसे बंद रखा जाता है, फिर केक तैयार किया जाता है.”

उनका कहना है कि, ”स्लाइस केक के साथ प्लेन चॉकलेट केक, फ्रूट केक, वनीला केक और जिंजर कैरेट केक की भी डिमांड है और इस बार रम केक, प्लम केक, आइस केक, थीम केक के कई फ्लेवर्स मौजूद हैं. इसी के साथ इनके ऑर्डर अभी से दुकानों पर आने लगे हैं.” बेकर्स बताते हैं, ”क्रिसमस केक को सांता, रेन डियर के शेप में काफी पसंद किया जाता है और रेड वेलवेट और ट्रिपल चॉकलेट का भी डिमांड रहता है. इसी के साथ 200 से 2000 रुपए तक के रेंज वाले इन केक में वाइट मूज, अमेरिकन रेड वेलवेट, रोज केक के कई शेप और साइज उपलब्ध हैं और इसी के साथ गाजर, पाइनेपल और किशमिश के फ्लेवर वाला कैरेट केक लोग खूब खरीदते हैं.

Related Posts