October 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

इस खतरनाक ड्रग्स ने लत डाल सड़ा डाला लोगों की चमड़ी

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

न दिनों अमेरिका में एक खतरनाक ड्रग्स हड़कंप मचाए हुए हैं. ये कई शहरों में लोगों को लती बना चुका है. यह खतरनाक ड्रग्स लोगों के शरीर में जाने के बाद उनकी चमड़ी को सड़ाकर जॉम्बी बना रहा है. इससे लोगों को बड़ा नुकसान हो रहा है. ये ड्रग्स अमेरिका की सड़कों पर कई शहरों में बड़ी आसानी से उपलब्ध हो रहा है.

अमेरिका के फिलाडेल्फिया की सड़कों पर बेची जा रही है एक नए स्ट्रीट ड्रग्स ने डॉक्टरों को हैरानी में डाल दिया है. इसके जो प्रभाव देखने को मिल रहे हैं उससे डॉक्टर भी काफी परेशान हैं. क्योंकि यह ड्रग्स इस्तेमाल करने वालों की चमड़ी को सड़ाकर उसे जॉम्बी की तरह बना रहा है.

Xylazine नामक यह ड्रग लोगों के लिए मुसीबत बन चुका है और कई शहरों में अपना कहर दिखा रहा है. इस ड्रग्स को डॉक्टर जॉम्बी ड्रग भी कह रहे हैं. वैसे देखा जाए तो अमेरिका के अंदर हमेशा ही ड्रग्स की सबसे बड़ी परेशानी रही है. मगर इतनी बुरी स्थिति पहले कभी नहीं देखने को मिली है. अमेरिकी सरकार की रिपोर्ट के अनुसार हर 5 मिनट में एक व्यक्ति ड्रग्स की ओवरडोज लेने की वजह से मर रहा है. अब ये ड्रग्स लोगों के लिए नई मुसीबत लेकर आया है लेकिन ड्रग्स के लती लोग इसे भी ले रहे हैं. इस ड्रग्स को Fentany नामक अफीम में मिलाकर खतरनाक बनाया गया है. दोनों ड्रग्स जब आपस में मिलते हैं तो इसे Tranquilo Dope कहा जाता है.

Related Posts