September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

शादीशुदा मोदी के लिए दुल्हन ढूंढ़ना चाहते थे ट्रम्प     

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

जुबान फिसलने के मामले में मशहूर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ऐसा एक मजाक सामने आया है जो की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर किया गया था। यह घटना अमरीका यात्रा के दौरान घटित हुआ था। ट्रंप के एक सहयोगी ने जब उन्हें बताया कि मोदी कई सालों से अपनी पत्नी के साथ नहीं रह रहे हैं तो ट्रंप ने कथित रूप से कहा कि वह उनके लिए मैचमेकर (जोड़ी बनाने वाला) बन सकते हैं।
यहाँ तक कि, ट्रंप को भारत के पड़ोसी देशों के बारे में भी पूरी तरह जानकारी नहीं थी और उन्होंने उन्हें गलत नामों से पुकारा।  दक्षिण एशिया के मानचित्र का अध्य्यन करते समय ट्रंप ने नेपाल को ‘निप्पल’ और भूटान को ‘बटन’ कहा था। अज्ञात सूत्रों ने बताया कि ट्रंप को यह भी नहीं पता था कि इन दो देशों का अस्तित्व भी है।

इस दौरान जब अमरीकी राष्ट्रपति को उनके कर्मचारियों ने बताया कि मोदी अपनी पत्नी को बैठक में नहीं लाएंगे तो उन्होंने मीटिंग में ही कथित रुप से मजाक उड़ाते हुए कहा, “आह, मुझे लगता है कि मैं किसी के साथ उनकी जोड़ी फिट करा सकता हूं।”

उन्हें ये भी नहीं पता था कि इन देशों के बीच क्या समस्या हैं। ” मोदी के लिए जोड़ीदार ढूढ़ना ट्रंप का अकेला मजाक नहीं है। वॉशिंगटन पोस्ट के अनुसार अफगानिस्तान में अमरीका की पॉलिसी पर बात करते हुए उन्होंने मोदी की नकल उतारने के लिए भारतीय उच्चारण का इस्तेमाल किया था। वॉशिंगटन पोस्ट के मुताबिक ट्रंप को  मोदी की नकल करने और भारतीय उच्चारण का प्रयोग करने के लिए जाना जाता है। गौरतलब है कि  मोदी ने 26 जनवरी 2019 को भारत के गणतंत्र दिवस परेड में ट्रंप को बतौर मुख्य अतिथि  आमंत्रित किया है, लेकिन  ट्रंप ने अभी तक यह न्यौता  स्वीकार नहीं किया है।

Related Posts

Leave a Reply