May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अजफल गुरु के बेटे गालिब की नयी सफलता, अब डॉक्टर बनने की ख्वाहिश

[kodex_post_like_buttons]

नई दिल्ली: ताकि आतंकी का बेटा न कहकर, एक अच्छा इंसान कहला सके इसी जूनून में है गालिब। इसी लिए अपने डॉक्टर बनने की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए वह पढाई को सीढ़ी बनाकर आगे बढ़ रहा है।

हम बात कर रहे हैं  भारतीय संसद पर हमले की साजिश रचने वाले मोहम्मद अफजल गुरु के बेटे गालिब गुरु ने 12वीं की परीक्षा में शानदार प्रदर्शन करते हुए 88 फीसदी अंक हासिल किए हैं।  जम्मू-कश्मीर बोर्ड के 12 कक्षा के नतीजे गुरुवार को घोषित किए गए। जम्मू कश्मीर बोर्ड के नतीजों के मुताबिक, गालिब ने कुल 500 अंकों में से 441 अंक हासिल किए हैं। उसे सभी पांच विषयों में ‘ए’ ग्रेड मिले हैं।

गालिब साइंस का स्टूडेंट है। उसने 12वीं में फिजिक्स, केमेस्ट्री, बायोलॉजी ली थी। उसने सभी विषयों में 80 से ऊपर अंक हासिल किए हैं। पीसीबी के अलावा उसके पास एनवॉयरमेंटल साइंस भी थी, जिसमें उसने सबसे अधिक 94 अंक हासिल किए हैं।

आपको बता दें कि, जम्मू कश्मीर के स्कूल 10वीं के परिक्षा बोर्ड में भी गालिब टॉपर रहा था। गालिब ने 10वीं में कुल 500 अंकों में से 474 अंक हासिल किए थे। 2016 में गालिब गुरु ने कहा था कि वह मेडिकल की पढ़ाई करके डॉक्टर बनना चाहते हैं. गालिब गुरु ने कहा, “यह मेरे माता-पिता और परिवार का सपना है कि मैं डॉक्टर बनूं और मैं इसे पूरा करने की कोशिश करूंगा।”

Related Posts

Leave a Reply