May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

कोहली, धोनी को टीम इंडिया से मिली छुट्टी 

[kodex_post_like_buttons]
स्पोर्ट्स डेस्क
कप्तान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को फ़िलहाल छुट्टी पर भेजा गया। इन दोनों के साथ ही  भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह, के अलावा आलराउंडर हार्दिक पंड्या को भी छह मार्च से श्रीलंका में शुरू हो रही टी20 त्रिकोणीय श्रृंखला के लिए भारतीय टीम से आराम दिया गया है।कुलदीप चहल भी श्रीलंका जाने वाली टीम का हिस्सा नहीं होंगे। रोहित शर्मा भारत की दूसरे दर्जे की टीम की अगुआई करेंगे जिसमें घरेलू टूर्नामेंटों (सैयद मुश्ताक अली टी20 और आईपीएल) में प्रभावी प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को जगह दी गई है। टीम में छह बदलाव किए गए हैं। शिखर धवन को उप कप्तान बनाया गया।
प्रेस विज्ञप्ति में राष्ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद के हवाले से कहा गया, ‘‘महेंद्र सिंह धोनी चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे क्योंकि उन्होंने आराम का आग्रह किया था।’’ प्रसाद ने कहा, ‘‘निदाहस ट्राफी की टीम को अंतिम रूप देते हुए हमने खिलाडिय़ों के बोझ और आगामी कार्यक्रम को ध्यन में रखा। हाई परफोर्मेंस टीम ने सलाह दी है कि तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन में सुधार और चोट से बचने के लिए उन्हें पर्याप्त आराम दिया जाना चाहिए।’’
इस श्रृंखला के लिए रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, सुरेश रैना, मनीष पांडे, दिनेश काॢतक, दीपक चहल, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, विजय शंकर, शार्दुल ठाकुर, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत का चयन हुआ है।

Related Posts

Leave a Reply