May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सुकमा में नक्सली हमले में 9 जवान शहीद 

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
बड़े नक्सली हमले में सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए हैं। वहीं 3 जवान घायल हैं। सुकमा के किस्टाराम इलाके में नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ के 9 जवानों ने अपना जीवन खो दिया है।
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुकमा के किस्ताराम इलाके में नक्सलियों ने आईईडी विस्फोट किया, जिसमें सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए हैं। 6 जवानों के अभी ही आईबी ने अलर्ट जारी किया था कि नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम दे सकते हैं। रिपोर्ट आने के बाद सरकार की ओर से बस्तर संभाग में मौजूद सुरक्षाबलों को स्पेशल अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। खुफिया विभाग की माने तो नक्सली फरवरी से जून तक टीसीओसी सप्ताह मनाते हैं और इसी दौरान वो बड़े हमले को अंजाम दे सकते हैं।
घायल होने की भी खबर है। जिसमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। अभी और जानकारी का इंतजार है। हालांकि अधिकारियों ने अभी सिर्फ घायलों की पुष्टि की है।
एंटी नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी, डीएस अवस्थी ने बताया कि, पेट्रोलिंग पार्टी एंटी लैंडमाइन व्हीकल से किस्ताराम से जा रही थी, उसी दौरान नक्सलियों ने हमला कर दिया। अफसर ने बताया कि घटनास्थल के लिए एक्स्ट्रा फोर्स भेज दी गई है।

Related Posts

Leave a Reply