July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

टुटा डॉक्टर बनने का सपना, जार्जिया ने 62 विद्यार्थियों को एयरपोर्ट से बेरंग लौटाया

[kodex_post_like_buttons]

 न्यूज डेस्क

भेदभाव के शिकार 62 विद्यार्थियों का डॉक्टर बनने का सपना टूटता दिख रहा है। न्यू विजन यूनिवर्सिटी में प्रवेश मिलने के बाद मेडिकल की पढ़ाई के लिए भारत से गए लगभग 62 विद्यार्थियों को जार्जिया एयरपोर्ट से वापस लौटा दिया गया।  इनमें इंदौर, सेंधवा, भोपाल सहित प्रदेश के 9 विद्यार्थी हैं।

विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि उन्हें एयरपोर्ट पर जमीन पर बैठा दिया गया। पानी पीने और बाथरूम जाने तक की इजाजत नहीं दी गई। घंटों बैठाने के बाद उन्हें वापस भेज दिया गया। पासपोर्ट भी एयर अरेबिया के विमान स्टाफ को यह कहकर दिया गया कि दिल्ली उतरने के बाद ही उन्हें दिया जाए। दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचकर भी पासपोर्ट वापस लेने के लिए सुबह से शाम तक जद्दोजहद करना पड़ी।

बच्चों के साथ हुए ऐसे सलूक से खफा परिजनों ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट किया। इस पर मंत्री ने ट्वीट पर आश्वासन दिया कि भारतीय दूतावास इस मामले को देख रहा है। हालांकि मंगलवार शाम तक दूतावास की ओर से कोई सूचना नहीं पहुंची तो शाम को अभिभावक जानकारी लेने विदेश मंत्रालय गए। सिर्फ 10 बच्चों को जाने की अनुमति देकर बाकी सभी को वापस दिल्ली भेज दिया गया।  बाकि बच्चों ने आरोप लगाया कि, रंग-कद देखकर उन 10 बच्चों को अनुमति दी गयी।

Related Posts

Leave a Reply