July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

बुरिखबर : ‘सैलरी ब्रेकअप’ से GST की मार पड़ेगी नौकरीपेशा की सैलरी पर  

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क 

नौकरीपेशा लोगों के लिए क बुरी खबर है। ये खबर उनकी म्हणत की कमाई से जुड़ी है।आपकी तनख्वाह पर भी जीएसटी की मार पड़ने वाली है। इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियों ने आपकी सैलरी में बदलाव करने की पूरी तैयारी कर ली है। कंपनियों ने जीएसटी के दवाब को कम करने के लिए अपने कर्मचारियों के सैलरी ब्रेकअप में बदलाव कर सकती है।\

जीएसटी लागू होने के बाद लोगों पर टैक्स का दबाव बढ़ा है। हाउस रेंट, मोबाइल और टेलिफोन बिल, हेल्थ इंश्योरेंस, मेडिकल बिल, ट्रांस्पोर्टेशन आदि के जीएसटी के दायरे में आने से कंपनियों को अपने ऊपर पड़ने वाले दवाब को कम करने के लिए आपकी सैलरी में बदलाव करना होगा।

रिपोर्ट के मुताबिक कंपनियां अपने कर्मचारियों की दी जा रही सुविधाओं के बदले उनकी सैलरी में कटौती करती है जो कि अब जीएसटी के दायरे में आ जाएगा। अगर ऐसा हुआ तो कंपनियां कर्मचारी की कॉस्ट टू कंपनी को आधार रखते हुए सैलरी ब्रेकअप में बदलाव करेंगी, ताकि कंपनी पर टैक्स का बोझ न बढ़े।
कंपनियां अपना टैक्स बचाने के लिए कर्मचारियों की सैलरी ब्रेकअप इस तरह से तैयार करती है, लेकिन अगर ये सेवाएं जीएसटी के दायरे में आती हैं तो ऐसा करना इन कंपनियों के लिए मुश्किल होगा।

Related Posts

Leave a Reply