June 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

लक्ष्मी को बांधे रखना है अपने घर तो रात में कर लें ये काम

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
दरअसल व्यक्ति की कुंडली में पैदा हुए दोष उसकी नाकामी का कारण बन जाते हैं। तो अगर आपके जीवन में रोज़-रोज़ नई नई प्राॅब्लमस खड़ी हो रही हैं तो घबराईए मत हम आपको लिए ज्योतिष के एक एेसा उपाय लाए हैं, जो आपकी सभी परेशानियों का सफ़ाया कर सकते हैं।
इतना तो हम सभी जानते ही होंगे कि हिंदू धर्म में गाय का माता का रूप माना जाता है। इसी के साथ इनके दूध को बहुत पावन माना जाता है। मान्यता है कि इनके घी से बनी चीज़ों को खासकर दूध और घी को बहुत ही शुद्ध माना जाता है। इसलिए कहा जाता है कि भगवान को घी का दीपक लगाने से वे जल्दी प्रसन्न होते हैं, खासकर देवी लक्ष्मी। तो अगर आप अपने जीवन की सभी मुश्किलों को आसान करना चाहते हैं तो देवी लक्ष्मी के समक्ष गाय के दूध से बने शुद्ध घी का दीपक जलाएं।

लेकिन जिस भी दिन आप ये उपाय करें उस दिन कुछ खास बातों का विशेष ध्यान रखें।
सबसे पहले शाम तक घर-बाहर के सभी कामों से निवृत हो जाएं उसके बाद घर की महिला रात में स्नान करके लाल वस्त्र पहन लें।
मंदिर में दुर्गा जी की प्रतिमा या उनके चित्र रखें और घी का दीपक जलाकर दुर्गा शप्तशती का पाठ करें।
दीपक जलाते समय अपनी सभी समस्याएं देवी दुर्गा को बताएं। फिर दुर्गा शप्तशती का पाठ करने के बाद माता को घी के बने हलवे या लड्डू का भोग लगाएं और दीपक को उठाकर घर के मुख्य दरवाज़े के दाहिने हिस्से पर रख दें।
ध्यान रहे कि इस उपाय को करने के बाद घर में कोई आना जाना न करें और बाहरी व्यक्ति इस उपाय को करते हुए आपको देखे नहीं। इस उपाय को करने के अगले दिन दीपक को जल में प्रवाहित कर दें। ऐसे करने से घर की सभी समस्याएं, नकारात्मक उर्जा बाहर होती है और घर में सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है।

Related Posts