June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक साहित्य व कला

यूपी के इन 150 स्कूलों ने भी किया टॉप, लेकिन फ़ैल होकर

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क 
यूपी बोर्ड ने 0% रिजल्ट देने वाले स्कूलों की सूची जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के 150 ऐसे स्कूल रहे, जहां पढ़ने वाले एक भी छात्र पास नहीं हो सके। यानी 150 स्कूल के सभी स्टूडेंट्स फेल हो गए हैं। इनमें सिर्फ प्राइवेट ही नहीं सरकारी स्कूल भी शामिल हैं। बोर्ड द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, अब ऐसे विद्यालयों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बोर्ड के अलावा संबंधित कालेज के जिला विद्यालय निरीक्षक उन्हें प्रतिकूल प्रविष्टि जारी करेंगे और विद्यालय के खराब प्रदर्शन पर जवाब मांगेंगे ।

फिलहाल इन विद्यालयों के खिलाफ बोर्ड सख्ती से पेश आने वाली है। इनकी मान्यता समाप्त करने व विद्यालय बंद करने तक की कार्रवाई की जा सकती है जबकि सरकारी स्कूलो में कार्यरत शिक्षकों पर भी तलवार लटक रही है।

लेकिन 0% रिजल्ट देने वाले स्कूलों में सबसे ज्यादा टॉप पर कौन सा शहर है, वह भी आप जान लीजिए। ऐसे स्कूलों में यूपी का गाजीपुर जिला सबसे आगे है। यहां के 17 स्कूलों का रिजल्ट जीरो फीसदी रहा है। जबकि इसी कड़ी में आगरा दूसरे नंबर पर है, यहां के 9 स्कूलों में रिजल्ट का प्रतिशत 0 है। इसके अलावा इलाहाबाद के भी 7 ऐसे विद्यालय रहे हैं जहां परीक्षाफल 0% आया है ।

Related Posts

Leave a Reply