May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

जूते में खाना परोस जापानी प्रधानमंत्री के अपमान के बाद इज़राइल ने किया शेफ की काम की तारीफ      

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज डेस्क

इसराईल में जापानी प्रधानमंत्री के अपमान का अनोखा मामला सामने आया है जिसे लेकर दुनिया में बहस छिड़ गई है। 2 मई को इसराईल दौरे पर गए जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे और उनकी पत्नी जब इसराईली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और उनकी पत्नी सारा नेतन्याहू के साथ पीएम आवास पर डिनर के लिए गए तो नेतन्याहू ने आबे को जूते में खाना परोसा। अब इस मामले में इसराईली  पीएम की खूब किरकिरी हो रही है।

दूसरी और इसराईल के विदेश विभाग ने एक स्टेटमेंट जारी कर कहा है कि हमारे शेफ काफी क्रिएटीव हैं और हम उनके काम की तारीफ करते हैं।

बताया जा रहा है इसराईल  पीएम  नेतन्याहू के निजी शेफ मोशे सेगेव के हाथों इस डिनर का सारा भार था। मोशे  ने दीनार के अंत में डेज़र्ट के रूप में चुनिंदा चॉकेलट धातु के बने जूते में रखकर पेश किया। शेफ मोशे सेगवे ने अपने इंस्टाग्राम पर डेजर्ट जूते की तस्वीर भी डाली थी।  जिसे लेकर हंगामा हो रहा है।

दरअसल जापानी संस्कृति में जूते को अपमानजनक माना जाता है। जापानी संस्कृति के मुताबिक जापानी न सिर्फ अपने घरों में बल्कि दफ्तरों में भी जूते बाहर निकाल कर ही जाते हैं। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री और अन्य दूसरे मंत्री भी अपने कार्यालय में जूते पहन कर नहीं जा सकते।
हालांकि जब आबे को टेबल पर डेजर्ट जूते में डिनर परोसा गया तो आबे ने बेहिचक इसे खा लिया। लेकिन वहां मौजूद जापानी और इसराईली राजनयिकों को यह बात ज्यादा पसंद नहीं आई।

Related Posts

Leave a Reply