May 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कुमारस्वामी का बड़ा आरोप , बीजेपी ने जेडीएस विधायकों को किया 100 करोड़ और कैबिनेट पद का ऑफर

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
कर्नाटक में त्रिशंकु विधानसभा के बाद सरकार बनाने के लिए चल रही सक्रियता के बीच एक नया वितर्क खड़ा हो गया। जनता दल (सेक्युलर) जद (एस) के नेता एच डी कुमारास्वामी ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर  कर्णाटक में सरकार बनाने के लिए  विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि. भाजपा की ओर से  उनके दल के विधायकों को 100 करोड़ रुपए और कैबिनेट पद की पेशकश की गई है। उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस दोनों ने हमसे संपर्क किया था।
बता दे आज  बेंगलुरु में जद (एस) के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक हुई जिसमें कुमारास्वामी को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना गया। नेता चुने जाने के बाद कुमारास्वामी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा के साथ जुड़ने का कोई सवाल ही नहीं उठता। उसने हमेशा जद(एस) के वोटों को बांटने का प्रयास किया है।
कर्नाटक विधानसभा के कल आए नतीजों में किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं मिलने के बाद 78 सीटें जीतने वाली कांग्रेस ने जद (एस) को समर्थन देने की घोषणा की है। उधर 104 विधायकों के साथ सबसे बड़े दल के रुप में उभरी भाजपा भी राज्य में सरकार बनाने के लिए प्रयासरत है। जेडीएस को 37 सीटें मिली हैं ।
उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने पैसे न लेने पर आयकर विभाग और अन्य एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्ष को परेशान करने की कोशिश करेगी जो की हमेशा से करती आ रही है। केन्द्र सरकार अपने अधिकारों का गलत इस्तेमाल कर रही है और श्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री होने के बावजूद भाजपा को बहुमत दिलाने में नाकाम रहे।

Related Posts

Leave a Reply