May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक व्यापार

किसान आंदोलन :  तीसरे दिन ही सब्जियों की कीमत हुई चौगुनी, कई शहरों में दूध की किल्लत  

[kodex_post_like_buttons]

न्यूज ङेस्क 

राष्ट्रीय किसान महासंघ के आवाहन पर अपनी उपजों के वाजिब दाम, कर्ज माफी एवं अन्य मांगों को लेकर किसानों के 10 दिवसीय देशव्यापी हड़ताल का आज तीसरा दिन है। विरोध स्वरूप किसानों ने दूध, फल-सब्जियां सड़कों पर फेंक दिया लेकिन बेचा नहीं। दूध और सब्जियों की सप्लाई पर खासा असर पड़ा और कुछ जगहों पर इनकी कीमत में भी बढ़ोतरी दर्ज की गई।

दिल्ली-मुंबई में टमाटर की कीमत में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है। 80 रूपए तक पहुंच गया है कीमत। वहीं पंजाब के बठिंडा में सब्जियों के मंडी तक ना पहुंचने से 20-30 फीसदी बढ़ोतरी हो गई है। इसके साथ ही लुधियाना के किसानों ने सड़कों पर सब्जियां फेंकी और दूध भी बहाया।
देश के 22 राज्यों में जारी इस हड़ताल में 130 संगठन शामिल हैं। इस हड़ताल के कारन इन राज्यों में लोगों को सब्जी,दूध की भारी किल्लत का सामना करना पद रहा है। लोगों की शिकायत है इस  मामले में सरकार हाथ बंधे बैठी है।  
बता दे, किसानों की हड़ताल के दौरान मध्य प्रदेश के बैतूल में दूध फेंकने का एक वीडियो वायरल हुआ था। बैतूल जिला मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर ग्राम कोदारोटी में दूध फेंकने का वीडियो बनाकर वायरल करने के मामले में पुलिस ने तीन किसानों को आज गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें बाण्ड भरवाने के बाद हिदायद देकर छोड़ दिया गया। 
मालूम हो कि,  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश के मंदसौर में 6 जून को किसानों की रैली को संबोधित करेंगे।

Related Posts

Leave a Reply