May 17, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

किम-ट्रम्प मुलाकात के बिच इवांका ने पुरे चीन को डाला मुशीबत में

[kodex_post_like_buttons]
न्यूज डेस्क
सिंगापुर में इस समय अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और नॉर्थ कोरिया के नेता किम जोंग उन की मुलाकात चल रही है। इस मुलाकात से पहले ही ट्रंप की एडवाइजर और उनकी बेटी इवांका ट्रंप ने एक ऐसा चाइनीज मुहावरा ट्वीट कर दिया जिसने चीन को भी सिर खुजाने पर मजबूर कर दिया है। आपको बता दें कि अमेरिका और नॉर्थ कोरिया दोनों के इतिहास में यह पहला मौका है जब उनके नेता मुलाकात कर रहे हैं। इन दोनों की मुलाकात पर चीन की भी पैनी नजर है। ट्रंप और साउथ कोरिया के राष्‍ट्रपति मून जे इन से मुलाकात करने से पहले किम जोंग, चीन होकर आए हैं। ट्रंप ने तो यहां तक कह दिया था कि चीन ने किम को काफी प्रभावित किया है।
इवांका ने सोमवार को मुलाकात से पहले ट्वीट किया, ‘जो सोचते हैं कि यह हो नहीं हो सकता है उन्‍हें उन ऐसा करने वाले लोगों के बीच में व्‍यवधान नहीं डालना चाहिए।’ इवांका ने इसके साथ ही लिखा-चाइनीज कहावत।
जैसे ही इवांका ने यह ट्वीट किया चीन में यूजर्स परेशान हो गए।उन्‍हें समझ ही नहीं आ रहा था कि इवांका ने आखिर यह ट्वीट क्‍यों किया है। चीन की माइक्रोब्‍लॉगिंग वेबसाइट वीबो के लिए जिम्‍मेदार चैनल सिना ने लिखा, ‘हमारे एडीटर्स यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर यह कौन सा चीनी मुहावरा है। प्‍लीज, हमारी मदद करें।’ इसके बाद वीबो से हजारों की संख्‍या में यूजर्स के कमेंट्स आने शुरू हो गए।
इवांका और उनके परिवार के चीन में काफी फैंस हैं। उनकी छह वर्ष की बेटी अराबेला कश्‍नर मैंड्रिन भाषा में कविता गाकर ऑनलाइन काफी हिट हो चुकी हैं। सिर्फ एक साल के अंदर ही अराबेला को चीन में पॉपुलैरिट मिल गई थी। चीन के राष्‍ट्रपति शी जिनपिंग जब पिछले वर्ष डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलने अमेरिका गए थे तो उन्‍हें वह वीडियो दिखाया गया था। लेकिन इवांका की कहावत ने चीन को काफी परेशान कर दिया है।
अमेरिका की मैगजीन वीकली स्‍टैंडर्ड के एडीटर बिल क्रिस्‍टल के मुताबिक‍ यह 20वीं सदी की कोई कहावत है जिसका अमेरिकी वर्जन इवांका ने प्रयोग किया है।

Related Posts

Leave a Reply