June 23, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

अपराध हो पर उसकी खबर नहीं, रूस ने  मीडिया पर लगाया 50 दिन तक बैन 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स
रूस सरकार ने फीफा वर्ल्ड कप देखने आये दुनिया के सामने अपनी साफ सुथरी छबि दिखाने के लिए अनोखा फरमान जारी किया है। रूस सरकार ने  देश की मीडिया पर 50 दिन तक आपराधिक खबरों की कवरेज पर बैन लगा दिया है। आंतरिक मंत्रालय की प्रेस सर्विस द्वारा जारी बयान में  कहा गया है कि पुलिस किसी अपराध को पकड़ने या मामला सुलझाने की खबर 25 जुलाई तक मीडिया को न दे। सिर्फ सकारात्मक खबर या सूचनाएं ही साझा की जाएं। माना जा रहा है कि इस आदेश के जरिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन रूस की अपराध मुक्त छवि बनाने की कोशिश कर रहे हैं।
रूसी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, 6 जून के बाद से किसी अपराधी को पकड़ने और मामला सुलझाने की खबरें मीडिया में नहीं आईं। सैंट्रल फेडरल डिस्ट्रिक्ट के एक कर्नल ने भी बताया कि उन्हें अपराध से जुड़ी खबरें, खोजी अभियान और सुरक्षा इंतजामों के बारे में सूचनाएं नहीं देने का आदेश मिला है। आतंकी हमले से निपटने के लिए सेंट पीटर्सबर्ग में स्टेडियम के आसपास मिसाइल लॉन्चर और एंट्री ड्रोन जैमर लगाए गए हैं। पिछले साल इसी इलाके में विस्फोट हुआ था।
वोल्गोग्राद स्टेडियम में सोमवार को इंग्लैंड और ट्यूनीशिया के बीच मैच खेला जाना है। इसके चलते सुरक्षा कड़ी की गई है। पुलिस ने आसपास के इलाकों में 131 नए सीसीटीवी लगाए हैं। पुलिसकर्मी 14 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। ये शहर 2014 के विंटर ओलिंपिक से पहले आत्मघाती हमला झेल चुका है। इस दौरान 34 लोग मारे गए थे।

Related Posts

Leave a Reply