May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन व्यापार

शूटिंग ख़त्म होने के बाद क्या होता है स्टार्स के उन कपड़ों का! 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकता टाइम्स 

भारत में हर साल लगभग एक हजार फ़िल्में बनती हैं। इससे साबित होता है कि हमारे देश में फिल्मों को लेकर किस कदर दीवानगी है। फ़िल्में देखकर कुछ लोग स्टंट्स करने की कोशिश करते हैं तो कुछ स्टार्स के कपड़ों की नकल करते है। उन जैसे दिखने की कोशिश करते है।

अगर फ़िल्में देखकर आपके मन में भी ये ख़याल आता है कि फिल्म की शूटिंग खत्म हो जाने के बाद स्टार्स के कपड़ों का क्या होता है तो चलिए आज हम आपकी जिज्ञासा का समाधान कर देते हैं।

वैसे तो सितारे हर फिल्म में अलग कपड़ों में नजर आते हैं मगर कुछ प्रोडक्शन हाउस स्टार्स के कपड़ों को स्टोर कर रखते हैं, ताकि उन्हें भविष्य में रीयूज़ किया जा सके। स्टोर किये गए कपड़ों को जरूरत पड़ने पर जूनियर आर्टिस्ट्स के द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

जब सेलेब्रिटीज किसी फिल्म के लिए डिजाइनर हायर करते हैं, तो डिजाइनर फिल्म की शूटिंग के बाद उन कपड़ों को अपने साथ ले जाते हैं। जैसे कि अनुष्का शर्मा द्वारा ‘बॉम्बे वेलवेट’ में पहना गया हरा गाउन उनके डिजाइनर द्वारा रख लिया गया था। कुछ प्रोडक्शन हाउसेस में कपड़ों को फिर से डिजाइन किया जाता है। बारीकी से रीडिजाइन किये गए कपड़ों को इस तरह बदल दिया जाता है कि वे फिर से नए नजर आने लगते हैं।

फिल्म ‘रोबोट’ में रजनीकांत और ऐश्वर्या राय द्वारा पहने गए कपड़ों को नीलाम कर दिया गया था और उनसे हुई कमाई एक NGO को दे दी गई थी। इसी तरह कई फिल्मों के कॉस्ट्यूम्स नीलाम कर दिए जाते हैं।

कुछ प्रोडक्शन हाउसेस फिल्मों में इस्तेमाल किये गए कपड़े याद के तौर पर, सितारों या क्रू मेंबर्स को तोहफे में दे देते हैं।

कुछ फिल्मों में इस्तेमाल किये गए कॉस्ट्यूम्स मोटे दामों पर बेच दिए जाते हैं। फिर उनसे हुई कमाई को चैरिटी के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

कई बार फिल्मों में इस्तेमाल किये गए कॉस्ट्यूम्स को एक्टर्स याद के रूप में अपने साथ रख लेते हैं।

Related Posts

Leave a Reply