May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

बुलंदी से सीधे खेत का रुख करना चाहते हैं नवाज   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स  

अलग-अलग अवतार में देखना बड़ी ही आम बात है। जहां एक फिल्म में कलाकार पुलिस इंस्पेक्टर के तौर पर नज़र आता है, वहीं अगली फिल्म में चोर के रूप में भी दिखाई देता है। पर्दे पर अलग-अलग रंग-रूप में जलवे बिखेरने वाले लगभग सभी सितारे असल जिंदगी में सूट-बूट में नज़र आते हैं।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की कहानी दूसरे कलाकारों से बिल्कुल अलग है। फ्री समय मिलते ही जहां एक ओर सितारे पार्टी करते या विदेशों में वेकेशन मनाते दिखाई देते हैं, वहीं नवाज खेती करते पाए जाते हैं। हरियाली और पर्यावरण के प्रति अपने लगाव के चलते अब नवाज मुंबई में ही खेती करने की जुगाड़ में लगे हैं। ताकि जब भी मौका मिले वो इस काम में जुट सकें। खेती के प्रति नवाज का प्यार कोई नई बात नहीं, इससे पहले भी वो इसका इज़हार कई बार कर चुके हैं।

खेती करना नवाज के सबसे पसंदीदा कामों में से एक है। जब भी उन्हें फिल्मों से समय मिलता है वो उत्तर प्रदेश स्थित अपने होमटाउन बुढ़ाना जाकर खेती-बाड़ी करने लगते हैं। बिजी शेड्यूल के चलते अब नवाज के लिए बार-बार गांव जाना मुश्किल हो गया है।

इस समस्या का हल निकालने के लिए नवाज मुंबई के पास स्थित कसारा नामक कस्बे में जमीन खरीद रहे हैं। इस बात की जानकारी नवाज के भाई शमस ने एक इंटरव्यू में दी।

वे जिंदगीभर एक किसान ही रहे हैं और ये एक ऐसी चीज है जिसे वे बहुत पसंद करते हैं। उन्हें अपने गांव जाना बहुत अच्छा लगता है क्योंकि वहां जाकर वे पूरी तरह रिलैक्स हो जाते हैं।’ साथ ही नवाज देश के किसानों को खेती की नई-नई तकनीक भी सिखाना चाहते हैं।

Related Posts

Leave a Reply