May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक साहित्य व कला

बंगाल : गलतियों की मिशाल बनी सरकारी स्कूल की किताब, मिल्खा सिंह की जगह छापी फरहान अख्तर की फोटो 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स   

जब किताब में ही इतनी बड़ी गलती हो तो बच्चो को क्या सही सिख देंगे। बंगाल की सरकारी स्कूलों के किताबों नें वैसे तो गलतियां होना आम बात है। फिर ऐसी ही एक गलती सामने आया है। यहां पर स्कूल की टेक्स्ट बुक में राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक विजयी धावक मिल्खा सिंह की जगह फरहान अख्तर की फोटो छाप दी है। इस तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जब यह खबर बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर को मालूम चली तो उन्होंने तुरंत पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्रालय को ट्वीट कर इसे जल्द से जल्द हटाने के लिए कहा।

 और पढ़ें : केरल : प्राकृतिक आपदा ने सिखाया इंसानियत को वह पाठ, पादरी की मदद से चर्च में हुआ हिन्दू का अंतिम संस्कार

एक्टर फरहान अख्तर ने ट्वीट में लिखा, स्कूल टेक्स्ट बुक में एक बड़ी गलती जा रही है। इनमें मिल्खा सिंह जी की फोटो की जगह वह फोटो जा रही है जिसमें भाग मिल्खा भाग में मैंने उनका किरदार निभाया था। क्या आप प्रकाशक से इस बात का अनुरोध कर सकते हैं कि इस बुक को रिप्लेस कर दिया जाए। हैरानी की बात यह है कि किताब के रिव्यू में यह बात पकड़ में नहीं आई।

दरअसल फरहान अख्तर ‘भाग मिल्खा भाग’ में मिल्खा सिंह की भूमिका निभा चुके हैं। तृणमूल कांग्रेस सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डेरेक ओ ब्रायन ने अपने जवाबी ट्वीट में इस गलती की ओर ध्यान दिलाने के लिए फरहान का आभार जताया है। वहीं पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि सरकार इस मामले को देखेगी। हमें अख्तर के ट्वीट के बारे में सूचना दी गई है। हम इसकी जांच कर रहे हैं।

Related Posts

Leave a Reply