May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन व्यापार

नहीं रहा फायदेमंद, बिक रहा कपूर खानदान की पहचान आर के स्टूडियो  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

राज कपूर द्वारा बसाये गए फेमस  आरके स्टूडियो बिकने के कगार पर। प्रसिद्ध हस्तियों वाले कपूर परिवार ने अपने ऐतिहासिक आरके स्टूडियो को बेचने का सामूहिक फैसला लिया है।  करीना ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘मुझे पूरी बात पता नहीं है कि सच में क्या हो रहा है। मुझे लगता है कि शायद परिवार ने इस बारे में फैसला किया है। तो, अब यह मेरे पिता और उनके भाइयों पर है. अगर उन्होंने यही तय किया है तो यही सही’।

बता दे, सत्तर साल पुराने दो एकड़ में फैले आरके स्टूडियो को बेचने का फैसला कपूर परिवार के लिए भी कठिन रहा है। लेकिन, बीते साल आग लगने की घटना में स्टूडियो का एक हिस्सा तबाह हो गया था। अब इसे फिर से बनाना आर्थिक रूप से सही नहीं माना जा रहा है।

परिवार की तरफ से अभिनेता ऋषि कपूर ने मुंबई मिरर को दिए एक साक्षात्कार में कहा कि शुरू में उन लोगों ने इस स्टूडियो को स्टेट आफ द आर्ट प्रौद्योगिकी के साथ फिर से बनाने पर विचार किया था। लेकिन फिर विचार करने के बाद ये लगा कि स्टूडियो को फिर से बनाने में होने वाला निवेश इतना राजस्व नहीं पैदा करेगा कि इसे चलाते रहा जा सके।

फिल्म प्रोडक्शन कंपनी आर.के.फिल्म्स के मुख्यालय आर के स्टूडियो का निर्माण 1948 में किया गया था और इसका नाम महान शोमैन राजकपूर के नाम पर रखा गया था। आर.के. फिल्म्स ने बॉलीवुड को ‘बरसात’ (1949), ‘आवारा’ (1951), ‘श्री-420’ (1955) और ‘जागते रहो’ (1956) जैसी फिल्में दी हैं।

Related Posts

Leave a Reply