May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

दूध दोहो दांत दोड़ो, गाय जो पुरस्कार मिला

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स   

अब तक खिलाड़‍ियों को कई तरह के ईनाम देने का रिवाज के बारे में आपको पता होगा। इसमें कैश और अगर सत्‍तापक्ष से जुड़े लोग हों तो सरकारी नौकरी के साथ जमीन और शानदार वाहन तक शामिल रहे हैं। लेकिन क्या कभी सुना है खिलाडियों को पुरस्कार स्वरुप गाय।  हरियाणा के पशुपालन मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ की लिस्‍ट में अब गायें भी आ गई हैं।

रोहतक में एक कार्यक्रम में धनखड़ प्रदेश में युवा महिला मुक्‍केबाजी प्रतियोगिताओं में पदक जीतने वाली राज्‍य की महिलाओं को पुरस्‍कार में गायें की घोषणा की। धनखड़ बॉक्सिंग हरियाणा एसोसिएशन के प्रमुख भी है।

इस मौके पर मंत्री महोदय ने गाय के दूध के फायदे गिनवाते हुए अनोखे लाभ बताये। धनखड़ ने बताया कि गाय के दूध में भैंस के दूध के मुकाबले कम वसा होती है और जो मुक्‍केबाजों के लिए फायदेमंद है। उन्‍होंने गाय को बहुत फुर्तीली बताया, जबकि भैंस ज्‍यादातर वक्‍त सोती रहती है। उन्‍होंने एक स्‍थनीय कहावत काजिक्र भी किया, कि ताकत चाहिए तो भैंस का दूध, और खूबसूरती और दिमाग चाहिए तो गाय का दूध। इसीलिए उनके उनके अनुसार क्‍योंकि वे, इन मुक्‍केबाजों को दुनिया में देश का नाम ऊंचा करते और उन्‍हें अच्‍छा प्रदर्शन करते देखना चाहते हैं, इसलिए गाय दे रहें हैं।

हालाँकि खिलाडियों ने मंत्री महोदय के इस उपहार को बड़े ही प्यार  से लौटा दिया। अब क्या करे घर बैठे दूध दोहे या खेल की प्रैक्टिस करे उन्हें समझ ही नहीं आया।

Related Posts

Leave a Reply