June 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सिर्फ झूठ बोलने में ही नहीं इन मामलों में भी पुरुष है महिलाओं से आगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ऐसी अनेक बातें हैं जो महिलाओं के तुलना में पुरुष ज़्यादा अच्छे से कर सकते हैं। हालंकि सभी महिलायें इस बात पर सहमत नहीं होंगी कि वे सभी काम जिनमें अधिक शारीरिक मेहनत की आवश्यकता होती है उनमें पुरुष अधिक बेहतर होते हैं। विभिन्न खेल जैसे फ़ुटबाल और रग्बी पुरुषों को ही अच्छे लगते हैं और इसलिए इन खेलों में वे उत्तम होते हैं। शॉपिंग करते समय भी उनकी चुनाव अधिक अच्छा होता है।

कभी कभी पुरुष जो काम करते हैं उनके लिए महिलाओं की शक्ति कम पड़ती है। ऐसा विश्वास है कि स्त्री की शक्ति उसकी आवाज़ में है तथा पुरुष की उसकी मांसपेशियों में। कितना सही है ये! समाज के नियम भी पुरुष को महिलाओं से श्रेष्ठ मानते हैं।

आपके लिए इस बात पर विश्वास करना कठिन होगा, परन्तु जब शॉपिंग की बात आती है तो महिलाओं की तुलना में पुरुष बेहतर होते हैं। कुछ अपवाद भी हैं जहाँ कुछ पुरुषों की प्रवृत्ति महिलाओं की तरह शॉपिंग करने की होती है। परंतु कुल मिलाकर वे अधिक स्पष्ट होते हैं और वे जानते हैं कि उन्हें क्या चाहिए। बिस्तर में पुरुष महिलाओं से अधिक अच्छे होते हैं एक चीज़ जो पुरुष अलग तरीके से करते हैं वह है बिस्तर पर अपनी पत्नी को प्रसन्न करना। इस मामले में वे रचनात्मक और ख्याली होते हैं!

– जब भी पैसे और बचत से संबंधित बातें आती हैं तब पुरुषों को ही इस बात का श्रेय दिया जाता है। पुरुष आवश्यक वस्तुओं पर खर्च करना पसंद करते हैं। वे महिलाओं की तरह विलासिता की वस्तुओं में खर्च नहीं करते।

-पुरुष शारीरिक श्रम करने में अधिक अच्छे होते हैं एक अन्य बात जिसमें पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक अच्छे होते हैं वह है शारीरिक श्रम।

– पुरुष पीने में अधिक अच्छे होते हैं इस बात में कोई शक नहीं कि शराब का सेवन करने के बाद भी पुरुष संतुलित रह सकते हैं जबकि महिलायें दूसरे पैग के बाद ही अपना संतुलन खो देती हैं।

– वीडियो गेम्स में पुरुष अधिक अच्छे होते हैं पुरुषों को टेक्नोलॉजी पसंद होती है विशेष रूप से एक्शन गेम्स। अत: सावधान रहें तथा ऐसे किसी भी खेल में अपने भाई या पति को चुनौती न दें।

– जुएँ में पुरुष अधिक अच्छे होते हैं पुरुष वे होते हैं जो अंत तक अपनी ज़िन्दगी के साथ तथा उनके पास जो कुछ भी है उसके साथ जुआ खेल सकते हैं। इस बात में कोई आश्चर्य नहीं है कि यह एक ऐसी बात है जो पुरुष महिलाओं की तुलना में अधिक अच्छे से और अलग तरीके से करते हैं।

-पुरुष बातों को सीधे कहने में अधिक अच्छे होते हैं जब लड़ाई होती है तो महिलाओं को क्या चाहिए यह बताने में वे अधिक समय लेती हैं क्योंकि वे अपने साथी की भावनाओं के बारे में अधिक सोचती हैं। परन्तु पुरुष ऐसे नहीं होते, वे रूखे, प्रत्यक्ष और दर्द को प्रवर्तित करने में सक्षम होते हैं।

-पुरुष बातों को छोड़ देने में बेहतर होते हैं जब बातों को छोड़कर आगे बढ़ने की बात आती है तो पुरुष अधिक बेहतर होते हैं। जबकि महिलायें संभलने के लिए अधिक समय लेती हैं।

-पुरुष अच्छे तरीके से झूठ बोल लेते हैं धोखा देना, झूठ बोलना और पुरुष ये सभी एक ही हैं। पुरुषों को झूठ बोलने की आदत ज़्यादा होती है तथा वे चीज़ों से अधिक दूर भागते हैं। यही कारण है कि, यह एक ऐसी बात है जिसमें पुरुष महिलाओं से अधिक बेहतर होते हैं।

Related Posts

Leave a Reply