July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सिर्फ फेलियर के लिए ही खुलता है इस कॉलेज का दरवाजा 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स
आज हम आपको एक ऐसे कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आपको अच्छे अंक लाकर नहीं बल्कि फेल होने पर एडमिशन मिलता हैं। तो आइये जानते हैं इस अनोखे कॉलेज के बारे में।

आप जिंदगी के किसी भी पड़ाव पर हों और रिश्तों से लेकर पढ़ाई तक किसी भी चीज में फेल हुए हों तो आपको यहां दाखिला मिल जाएगा। जी हां, अमेरिका के स्मिथ कॉलेज में मैसाच्यूसेट यूनिवर्सिटी के सहयोग से एक विशेष कोर्स चलाया जाता है जो केवल फेल हुए छात्रों के लिए होता है। स्मिथ कॉलेज अपने यहां एक विशेष कोर्स कन्डक्ट करता है जिसे उन्होंने नाम दिया है फेलिंग वेल। ये कोर्स उन छात्रों की सहायता करता है जो फेल होने के बाद अपने भविष्य को लेकर चिंतित और अनिश्चय की स्थिति में होते हैं। कोर्स उन्हें बताता है कि फेल होने के कुछ लाभ भी हैं। इसके साथ ही भविष्य की संभावनाओं और आगे बढऩे की जानकारी भी इस कोर्स में दी जाती है।

आप को बस यहां पर आकर ये बताना होता है कि आप कहां फेल हुए हैं किसी रिलेशनशिप में, स्टडी में जॉब में या और किसी मैदान में, इसके बाद कॉलेज आपको उससे उबरने के तरीके बताने के लिए अपने यहां प्रवेश दे देता है। इसके बाद फेलिंग वेल कोर्स के तहत आपको विशेष लेक्चर्स अटेंड करने होते हैं, जहां आप सीखते हैं कि असफलता को कैसे हैंडल करें और उससे उबरें।

यहां आप को फेलियर का सर्टिफिकेट भी दिया जाता है और मोटिवेट करके आगे बढऩे के रास्ते बताए जाते हैं। अपने इस अजीबो गरीब कोर्स और उसके विशेष सेशन के चलते इन दिनों ये कॉलेज चर्चा का विषय बना हुआ है। खास बात ये है कि इस कॉलेज में प्रवेश लेने वाले छात्रों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

Related Posts

Leave a Reply