May 16, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular व्यापार

देश का पहला डुओ कार्ड से ऐसे ख़त्म हुआ ग्राहकों की परेशानी 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स 

देश का पहला डुओ कार्ड लॉन्च हुआ। अक्सर लोगों को क्रेडिट और डेबिट कार्ड को मैनेज करने में थोड़ी परेशानी होती है। ऐसे में इंडसइंड बैंक ने यूजर्स की परेशानी को थोड़ा कम कर दिया है। इसी परेशानी को काम करने के लिए इंडसइंड बैंक ने देश का पहला डुओ कार्ड लॉन्च किया है। मतलब अब यूजर्स को डेबिट और क्रेडिट कार्ड के लिए अलग-अलग कार्ड्स का इस्तेमाल नहीं करना पड़ेगा। इंडसइंड बैंक के डूओ कार्ड के जरिए अब यूजर्स एक ही कार्ड से डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल कर सकते हैं। फिलहाल यह कार्ड कुछ ही शहरों में दिया जा रहा है।

इंडसइंड की आध‍िकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक इस पर दो EMV चिप और 2 मैगनेटिक स्ट्र‍िप्स लगी होंगी। डेबिट और क्रेडिट कार्ड का एक ही स्टेटमेंट आएगा। यही नहीं, आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड के रिवॉर्ड प्वाइंट्स को एक साथ जोड़कर भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

इस कार्ड की एक तरफ डेबिट कार्ड की सुविधा तो दूसरी तरफ क्रेडिट कार्ड की व्यवस्था की गई है। जिसे आप आवश्यकतानुसार इस्तेमाल कर सकते हैं।

बैंक की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक आप वेबसाइट पर ही फॉर्म भर कर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। यहां एक फॉर्म दिया गया है। इस फॉर्म को चाहे आप बैंक के मौजूदा ग्राहक हों चाहे न हों, यहां पूरी डिटेल भर कर अप्लाई कर सकते हैं।

Related Posts