April 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

बिना सिर घूमती आत्माओं ने इन जगहों को दुनिया में बदनाम 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
हम में से किसी को भी अस्‍पताल जाना अच्‍छा नहीं लगता। किसी भी अस्‍पताल में घुसते ही हमारे मन में अजीबो-गरीब ख्‍यालात आने शुरु हो जाते हैं। डर के मारे पसीना निकलने लगता है और तो और हर कमरे में रोगियों के भयंकर चेहरे देख कर डर लगता है कि कहीं हम भी उनकी जगह ना पहुंच जाएं। अस्‍पताल की ऊंची-ऊंची दीवारें, दवाइयों की गंध और हैरान-परेशान से दौड़ते हुए डॉक्टर्स, सब कुछ कितना डरा देने वाला होता है।
सोंचिये जिस अस्‍पताल में जहां लोग जीवन मरण का खेल, खेल रहे होते हैं, वहीं दूसरी ओर उसी अस्‍पताल में सिर कटी आत्‍माएं घूम रही होती हैं। और जब बात अपने पर आ जाए तो क्‍या होगा? सोंचिये कि आप बीमार हालत में बिस्‍तर पर पड़े हैं और कोई लंबे नाखून और खुले बालों वाली आत्‍मा आपको पीछे से दबोच रही हो तो आप क्‍या करेंगे? जाहिर सी बात है कि आपके होश उड़ जाएंगे और आपके हाथ-पांव काम करना बंद कर देंगे।
रोयल होप अस्‍पताल, यूएसए:  रोयल यह अस्‍पताल ढहाए जाने से पहले एक स्‍पैनिश मिलिट्री अस्‍पताल था। बताया जाता है कि इस अस्‍पताल में रखी चीज़े अपने आप ही जोर-जोर से हिलने लगती थी, बिस्‍तर उछलने लगते थे और यहां पर जो भी मरीजों से मुलाकात करने आता था उसे चोटें लगने लगती थीं। सूचना के तहत यह अस्‍पताल मूल अमेरिकी कब्रिस्तान पर बनाया गया था, इसलिये यहां पर ऐसी घटनाएं घटित होती थीं।
साई यिंग पुन मनोरोग अस्पताल : हाँग काँग यह मेंटल अस्‍पताल सन 1892 में बनाया गया था। आस-पास के लोग बताते हैं कि इस अस्‍पताल से रात को किसी महिला के रोने की आवज़े आती हैं और बिना सिर की घूमती हुई आत्‍माएं भी दिखती हैं। इस अस्‍पताल को दूसरे विश्‍व युद्ध के दौरान जब्‍त कर लिया गया था और लोगो के गले काटे जाते थे।
चंगी जनरल अस्‍पताल, सिंगापुर : सालों से सिंगापुर में यह अस्‍पताल एक डरावनी जगह के रूप में जानी जाती है। यह शुरू में एक रॉयल एयर फोर्स अस्पताल था, पर बाद में इस जगह पर जापानी सैनिकों ने अपना कब्‍जा जमस लिया और लोगों को यहां पर तड़पाने लगे। यहां पर आने वाले लोगो को कई अलौकिक चीज़े देखने को मिली हैं।
अरारात पागलखाना, ऑस्ट्रेलिया:  यह ऑस्‍ट्रेलिया का सबसे बड़ा पागलखाना हुआ करता था। यहां पर दुनिया के सबसे हिंसक और खतरनाक साइकोटिक्स लाए जाते थे, जिन पर यहां के डॉक्‍टर विचित्र और भयानक उपचार विधियों का प्रयोग करते थे। यह अस्‍पताल कुल 130 साल तक खुला रहा था, जिसमें लगभग 13 हजार रोगियों की मृत्‍यु गई।
टाउनटन स्‍टेट अस्पताल, मैसाचुसेट्स अमरीका : इस अस्‍पताल को लगभग 1854 में बनाया गया था। इसकी कहानी बड़ी विचित्र है। यहां पर एक रोगी थी जिसका नाम था जेन ओपन। उसका कहना था कि जब वह नर्स थी तब उसने लगभग 31 लोगों की हत्‍या कर दी थी। इसके अलावा ये बात भी बताई जाती है कि यहां पर भर्ती रोगियों को इस अस्‍पताल के बेसमेंट में जबरदस्‍ती ले जा कर डॉक्‍टर और नर्सों के दृारा उन लोगो पर शैतानी अनुष्ठान किये जाते थे।

Related Posts