July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

हनीमून को बनाना हो यादगार तो केरल के  इन जगहों पर जरूर जाएं

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स
शादी के बाद हनीमून ऐसा समय है जब शादी की शॉपिंग, रस्मों और नाच गाने से हुई थकान से थोड़ा रिलैक्स करने का मौका मिलता है। हनीमून का अनुभव हर कपल को जिंदगी भर याद रहता है। शायद यही वजह है कि वे अपने हनीमून के लिए अच्छी से अच्छी जगह चुनना चाहते हैं। भारत में हनीमून डेस्टिनेशन की बात करें तो केरल सबसे लोकप्रिय डेस्टिनेसंस में से एक है।

यहां प्रकृति, संस्कृति और मसाले आपकी जिंदगी की नई शुरुआत को भी काफी चटपटा बना सकते हैं। यहां आपको मैदान भी मिलेंगे, पहाड़ी भी और बैकवॉटर्स भी। आइए, आपको बताते हैं केरल के कुछ पॉपुलर डेस्टिनेशंस के बारे में जहां आप अपना परफेक्ट हनीमून मना सकते हैं।
मुन्नार 
अगर आप केरल की असली झलक देखना चाहते हैं तो मुन्नार आपके लिए सही जगह है। किसी बिजी हिलस्टेशन से हटकर यहां आपको हरियाली, पहाड़, झील और मसालों के खेत देखने को मिलेंगे।
वेनाड
वेनाड एक ऐसी जगह है जो आपको हमेशा ताजगी और हरियाली की याद दिलाएगी। अपने शहर से दूर किसी ताजी हवा में सांस लेना चाहते हैं तो वेनाड आपका इंतजार कर रहा है। वेनाड उन लोगों के लिए हैं जिन्हें प्रकृति देखने के लिए यात्रा करने का शौक है।
कोवलम 
तिरुवनंतपुरम स्थित बीच टाउन कोवलम में आपको आपका पसंदीदा सीफूड मिलेगा। बीच के साथ साथ यहां आपको कई ऐतिहासिक धरोहर भी देखने को मिलेगी।

कुमारकम एक ऐसी जगह है जिसे आप अपने केरल ट्रिप से बाहर रख ही नहीं सकते हैं। इसकी एक बड़ी वजह यह है कि यहां वो सबकुछ है जिसके लिए केरल फेमस है। अकेले आने पर यह जगह आपको खुद के करीब लाती है तो हनीमून पर यहां आप अपने पार्टनर के साथ अच्छा वक्त बिता सकते हैं। झरने हों, बैकवॉटर क्रूज हो, यहां का खाना हो या फिर कथककली की परफॉर्मेंस हो, यहां की हर चीज आपको रोमांचित करेगी।

Related Posts