May 9, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

फिर मोदी का डंका, दुनिया के नेताओं को पीछे छोड़ ग्लोबल लीडर अप्रूवल में अव्वल

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
रेंद्र मोदी ने एक बार विश्व मंच पर दुनियाभर के नेताओं को पछाड़ते हुए लोकप्रिय नेताओं की सूची में टॉप पर बने हुए हैं. भारतीय पीएम 78 प्रतिशत अप्रूवल रेटिंग के साथ सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में शीर्ष पर हैं, जबकि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक उनसे पीछे हैं.

मॉर्निंग कंसल्ट की ओर से किए गए एक नए सर्वे के अनुसार, पीएम नरेंद्र मोदी दुनिया भर में सबसे लोकप्रिय नेताओं की सूची में सबसे ऊपर हैं. दिलचस्प बात यह है कि सर्वेक्षण में ये भी पता चला है कि 22 प्रमुख देशों के नेताओं में से केवल चार विश्व नेताओं की अपने देशों में 50 प्रतिशत से अधिक की अप्रूवल रेटिंग है.

मॉर्निंग कंसल्ट सर्वेक्षण ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता के लिए भारत में शासन में बदलाव को सबसे अहम कारण बताया है. सर्वेक्षण से पता चला कि नरेंद्र मोदी सरकार के समावेशी, विकासोन्मुख और भ्रष्टाचार मुक्त शासन ने पीएम मोदी की लोकप्रियता में बढ़ोतरी की है.

इसके अलावा, पीएम मोदी ने जनता के लिए विभिन्न सेवाओं और योजनाओं को अंतिम छोर तक पहुंचाने का जो प्रयास किया है, उससे भी उनकी लोकप्रियता में इजाफा हुआ है. मोदी सरकार की ओर से शुरू की गई आयुष्मान भारत योजना की हाल ही में द लैंसेट ने सराहना की थी. बता दें कि द लैंसेट को हेल्थ मैग्जीन में सबसे ऊपर माना जाता है. मैग्जीन के मुताबिक, आयुष्मान भारत योजना ने भारत में स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति ला दी है.

मॉर्निंग कंसल्ट सर्वे में कहा गया है कि मोदी के बाद मैक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बनीस हैं.

Related Posts