June 17, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

हमास केक बना बच्चे के बर्थडे पर, बेकरी को लोगों ने जमकर धोया

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

स्ट्रेलिया में, एक चार साल के बच्चे का जन्मदिन का केक गलत कारणों से सुर्खियों में है. इस केक को हमास आतंकी गुट के थीम  पर बना दिया गया है. इस केक में हमास का एक आदमी और फिलिस्तीन के झंडे बने हुए हैं. यह केक ऑस्ट्रेलिया की सिडनी के ओवन बेकरी बाय फूफू नाम की दुकान ने बनाया था, जिसने इस केक की तस्वीरें अपने सोशल मीडिया पर भी शेयर की थीं.

असल में इस तस्वीर में एक चार साल का बच्चा है, जिसका नाम बेकरी वालों ने ओमर बताया है. ये बच्चा हमास के प्रवक्ता अबू उबैदा की नकल कर रहा है. उसने उबैदा की तरह कपड़ा भी पहना है और उसी तरह का पोज दे रहा है. तस्वीर में ओमर के हाथ में उंगली उठी हुई दिख रही है और वह केक के पास खड़ा है. इस पोस्ट को लेकर लोगों की अलग-अलग प्रतिक्रियाएं आ रही हैं.

सोशल मीडिया पर लोग बंट गए हैं. कुछ लोगों ने “कितना प्यारा बच्चा है, माशाअल्लाह” और “ओमर तो चैंपियन है” जैसे कमेंट किए, वहीं दूसरी तरफ कुछ लोगों को इतने छोटे बच्चे का “दिमाग धोना” ठीक नहीं लगा. उधर न्यू यॉर्क पोस्ट के मुताबिक, तारीफों से ज्यादा इस केक की आलोचना हुई. इससे गुस्सा होकर बेकरी ने अपने इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज सभी के लिए बंद कर दिए.

Related Posts