July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल दैनिक

पाक के मुँह पर अफरीदी का चांटा, कहा ‘कश्मीर नहीं अपने चार राज्य संभालो, देश बनाओ’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स

इसबार तो अपने बयान से पाकिस्तान के मुँह पर जैसे जोरदार चांटा ही जड़ दिया इन्होने। अपने विस्फोटक बल्लेबाजी और विवादित बयानों के लिए मशहूर शहीद अफरीदी ने अब कश्मीर पर जो बयान दिया है वह दरसल पाकिस्तान को आइना दिखने लायक है। हालाँकि यह बयान पाकिस्तानियों को नागवार गुजर सकता है। उन्होंने कहा है कि पाकिस्तान को कश्मीर पर अपनी दावेदारी छोड़ देनी चाहिए। इसकी बजाय उसे अपने चार राज्यों पर ध्यान देना चाहिए।

पाकिस्तान में क्रिकेटर हमेशा से स्टार रहे हैं। मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी पूर्व क्रिकेटर रह चुके हैं। ऐसे में शाहिद अफरीदी ने अपने पूर्व कप्तान और प्रधानमंत्री को कश्मीर पर अहम सलाह दी है।  उन्होंने लंदन में प्रेस मीट में कहा, ‘पाकिस्तान को कश्मीर की जरूरत नहीं है। वह तो अपने चार राज्य ही नहीं संभाल पा रहा है। इसलिए कश्मीर को आजाद मुल्क बनने दो।

अभी कुछ दिन पहले ही अफरीदी ने भारत के कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए उन्हें अपना दोस्त कहा था. अफरीदी ने कहा, ‘‘विराट के साथ मेरे ताल्लुकात राजनीतिक हालत पर निर्भर नहीं करते. विराट शानदार इंसान हैं, मेरी ही तरह अपने देश के क्रिकेट के दूत हैं। ’’

Related Posts