July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक धर्म

मां के गर्भ से ही प्रेग्नेंट पैदा हुआ बच्चा, हैरान कर देगा सच 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पने जुड़वा और तिड़वा बच्चों के पैदा होने की खबर कई बार सुनी और पढ़ी होगी, लेकिन क्या कभी प्रेग्नेंट बच्चे के पैदा होने की खबर सुनी है। यकीनन आपने कभी नहीं सुना होगा कि मां के बेटे से ही प्रेग्नेंट बच्चा पैदा हुआ हो। लेकिन आज जिस खबर के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं उसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।
मुंबई में एक प्रेग्नेंट बच्चा पैदा हुआ है। महिला ने एक ऐसे बच्चे को जन्म दिया जो अपने ही जुड़वा भाई के गर्भ के साथ पैदा हुआ। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक महिला की प्रेग्नेंसी के दौरान रेडियोलॉजिस्ट ने उसे बताया कि वो उसका बच्चा सामान्य नहीं है। 
अल्ट्रासाउंड के दौरान बच्चे पर असामान्य मांस देखा था, लेकिन जब बच्चा पैदा हुआ तो पता चला कि बच्चे के पेट में 7 सेंटीमीटर मांस बढ़ा हुआ जो बच्चे का जुड़वा भाई माना जा रहा है।
इसे मेडिकल की भाषा में ‘फिट्स इन फिटू’ के नाम से जाना जाता है, जो एक रेयर जेनेटिक डिसऑर्डर है। डॉक्टरों ने सर्जरी के दौरान कर बच्चे के पेट से 7 सेंटीमीटर मांस निकाला लिया। जो मांस का टुकड़ा निकला उसे डॉक्टरों ने उसके जुड़वा भाई का हाथ, पैर और ब्रेन बताया, हालांकि बच्चे का स्कल गायब था। अब बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और जल्द ही अपने घर जा सकेगा।

Related Posts