May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

रिश्ता सुधारने की कोशिश, पीएम इमरान ने कबूला 26/11 मुंबई हमले में पाक में रची नापाक साजिश

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :  
खिर पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री ने मान ही लिया है कि भारत के खिलाफ 26/11 मुंबई हमले की साजिश पाकिस्तान में ही रची गई थी। दरअसल पाकिस्तान भारत से संबंध मजबूत करने के लिए फिर माना है कि मुंबई को पाकिस्तान से आए आतंकियों ने ही दहलाया है। अंग्रेजी अखबार वाशिंगटन पोस्ट को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने माना है, कि लश्कर के आतंकियों ने मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दिया था। 
मुंबई में हुए 26/11 हमले के बारे में बोलते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बात को कबूला कि मुंबई में हुए आतंकी हमले के पीछे लश्कर के आतंकियों का ही हाथ था। इससे पहल पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने भी इस बात का कबूलनामा किया था। 

पाकिस्तान हमेशा से नकारता रहा है, कि पाकिस्तान से भारत में साजिश को अंजाम दिया गया था। लेकिन अब इमरान कार्रवाई की बात कह रहे हैं। इमरान खान ने कहा कि मैंने अपनी सरकार से मामले की स्थिति के बारे में पता करने को कहा है। इससे पहले नवाज शरीफ ने इस बात को कबूला था कि मुंबई में 26 नवंबर 2008 को हुए आतंकी हमले और 150 से ज्यादा लोगों के कत्ल में पाकिस्तान का हाथ था। पाकिस्तानी अखबार डॉन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने पाकिस्तान को दुनिया के सामने बेनकाब किया। 

हालांकि इस मामले पर पूर्व राजनयिक का कहना है कि पाकिस्तान में आतंकियों और सेना के खौफ से लोग सच कबूल करने से डरते हैं। इमरान खान ने विदेशी मीडिया को दिए इंटरव्यू में बीजेपी को मुस्लिम और पाकिस्तान विरोधी बताया है। इमरान खान ने कहा कि अगले साल होने वाले चुनाव की वजह से भारत ने उनके प्रस्तावों को ठुकरा दिया। 

Related Posts