July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

डॉन का भाई अनवर गिरफ्तार होते ही उसे पाने मैदान में उतर आया पाकिस्तान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील के भाई अनवर को दुबई में गिरफ्तार कर लिया गया है। अबूधाबी एयरपोर्ट पर पुलिस ने पाकिस्तान के पासपोर्ट के साथ गिरफ्तार किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब भारत अनवर को अपनी गिरफ्त में लेने की कोशिश में लग गया है। भारतीय दूतावास में इसे लेकर प्रक्रिया शुरु हो गई है। वहीं पाकिस्तान भी छोटा शकील के भाई अनवर को अपनी पहुंच में लाना चाहता है। उसका कहना है कि अनवर के पास पाकिस्तान का पासपोर्ट है इसलिए कायदे से उसे पाकिस्तान को सौंपा जाना चाहिए।

बता दें कि छोटा शकील अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का पुराना साथी है लेकिन अब वो दाऊद से अलग हो चुका है। दाऊद और शकील के बीच लड़ाई की मुख्य वजह दाऊद के छोटे भाई अनीस को माना जा रहा है। शकील और अनीस के बीच गैंग के काम को लेकर झगड़े होते रहते थे।

बताया जा रहा है कि अनवर के खिलाफ पहले से ही दुबई में रेड कॉर्नर नोटिस जारी था और पुख्ता जानकारी मिलने के बाद उसे गिरफ्तार किया गया। बताया जाता है कि अनवर आईएसआई के साथ काम रहा है और भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों में शामिल है।

गौरतलब है कि फरार माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम कास्कर के बेटे के मौलाना बनने के एक साल बाद उसके करीबी सहयोगी छोटा शकील के एकमात्र बेटे ने भी पाकिस्तान के कराची में आध्यात्मिक रास्ते पर अपने कदम बढ़ा है।  छोटा शकील की तीसरी संतान और सबसे छोटे बेटे 18 वर्षीय मुबश्शिर शेख ने हाल ही में ‘हाफिज-ए-कुरान’ बनकर हलचल पैदा कर दी। यहां मुंबई में भी कई ऐसे हैं जिन्हें इससे धक्का लगा है.

‘हाफिज-ए-कुरान’ उसे कहा जाता है जिसने पूरा कुरान जुबानी याद हो। कुरान में 6,236 आयते शामिल हैं। इसे इस्लाम के किसी भी अनुयायी के लिए एक मील का पत्थर माना जाता है।

Related Posts