June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खुद के कबूलनामे से फंसे राष्‍ट्रपति दुतेर्ते, कहा नौकरानी का किया यौन उत्‍पीड़न

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

स साल के शुरुआत में घिरे थे लाइव प्रोग्राम के दौरान एक महिला के होंठों को चूमने के कारण। और अब साल के आखरी में फंसे नौकरानी के साथ यौन उत्पीड़न की बात काबुल कर। जिसके बाद फि‍लीपींस के राष्‍ट्रपति रॉड्रिगो दुतेर्ते एक बार फिर से विवादों में हैं। इस बार तो उन्‍होंने खुद ही कबूल किया है कि उन्‍होंने अपनी एक महिला नौकरानी का यौन उत्‍पीड़न किया था। एक भाषण के दौरान दुतेर्ते ने स्‍वीकार किया कि जब वह जवान थे, तब उन्‍होंने अपने घर पर एक नौकरानी का यौन उत्‍पीड़न किया था।

वैसे तो रॉड्रिगो दुतेर्ते कई बार अपने बयानों के कारण सुर्ख‍ियों में रहे हैं। कई संगठन अब उनके इस्‍तीफे की मांग की है। एक भाषण के दौरान दुतेर्ते ने बताया कि एक दिन जब उनके घर में उनकी नौकरानी सो रही थी, उस समय वह उसके पास पहुंचे और उसके प्राइवेट हिस्‍सों को छूने लगे। उन्‍होंने इस बात का कन्‍फेशन एक पादरी के सामने किया। हालांकि इसके बाद भी उन्‍होंने कई बार उस नौकरानी के साथ वही हरकत दोहराई।

महिलाओं के एक समूह ने दुतेर्ते के इस्‍तीफे की मांग की है. दुतेर्ते पहले भी कई विवादित बातें बोल चुके हैं, लेकिन उनकी लोकप्र‍ियता फिलीपींस में लगातार बनी हुई है. लेकिन इस बार उनके इस खुलासे ने उनके आलोचकों को बड़ा मौका दे दिया है.

फि‍लीपींस और मिडिल ईस्‍ट सहित एशिया के दूसरे देशों में कई घरों में महिलाएं डोमेस्‍ट‍िक हेल्‍पर के रूप में काम करती हैं। हालांकि खुद राष्‍ट्रपति के प्रवक्‍ता ने इस खुलासे को हल्‍का करते हुए कहा कि उन्‍होंने इस भाषण में बातों को नमक मिर्च लगाकर बताया है।  फि‍लीपींस के महिलाओं के दल ने इस बयान पर कड़ी आपत्‍त‍ि ली है। सरकारी आकड़ों के अनुसार, फि‍लीपींस के करीब 10 लाख लोग पूरी दुनिया में डोमेस्‍टिक वर्कर के रूप में काम करते हैं।

Related Posts