July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक स्वास्थ्य

बालों में लगाती हैं ऐसी चीज जिसे जान दंग रह जायेंगे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दांतों के लिए कोयला, बालों के लिए पेशाब। सही सुना अपने एक महिला अपना बाल पेशाब से ही धोती है। मीरियम लैंसवुड नाम की महिला ने एक शो में यह भी बताया कि वो लकड़ी के कोयले से बनी राख का इस्तेमाल अपनी दांतों को साफ करने के लिए करती हैं। उन्होंने बताया कि डैंड्रफ को दूर भगाने का अनोखा तरीका पेशाब से बाल धोना है।

एक स्पोर्ट्स टीचर रह चुकी मीरियम लैंसवुड ने खुद बताया है कि वो अपनी बालों से डैंड्रफ को हटाने के लिए पेशाब का इस्तेमाल करती हैं। अब न्यूजीलैंड में वाइल्फ लाइफ से जुड़ी मीरियम ने बताया कि उन्होंने 9 साल पहले अपने पति के साथ शहर की चकाचौंध भरी दुनिया को छोड़ जंगलों के बारे में अध्यय़न के लिए जंगल चली गयी।

जंगलों में रहने के दौरान सर्दी के मौसम में उनके बालों में जबरदस्त डैंड्रफ हो गया। उस वक्त उनके पति पीटर ने उन्हें बताया कि उन्होंने सुना है कि नॉर्थ में रहने वाले लोग डैंड्रफ को खत्म करने के लिए सुबह के पेशाब का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने बताया कि सुबह के पेशाब को उन्होंने अपनी बालों पर लगाया और फिर महक खत्म होने के बाद उन्होंने इसे साबुन से धो लिया। मीरियम लैंसवुड के मुताबिक इससे उन्हें काफी फायदा मिला।

Related Posts